अखिलेश यादव ने UP के मंत्री पर ईंधन पर उनकी टिप्पणी पर किया पलटवार

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी के 95 फीसदी लोगों को पेट्रोल और डीजल की जरूरत नहीं होने के बयान पर तंज कसते हुए शुक्रवार को कहा कि सच्चाई यह है कि उन लोगों को BJP की जरूरत नहीं है।

BJP नेता ने दिया था अजीबोंगरीब बयान

आपको बता दें कि उपेंद्र तिवारी ने गुरुवार को कहा था कि प्रति व्यक्ति आय को देखते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं की गई और 95 फीसदी लोगों को इसकी जरूरत नहीं है।

अखिलेश यादव ने कहा, “उत्तर प्रदेश के भाजपा मंत्री ने कहा कि महंगा पेट्रोल आम जनता को परेशान नहीं करता है क्योंकि 95 प्रतिशत लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं है। अब, मंत्री को भी इसकी आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि लोग उन्हें ‘पेडल’ बना देंगे। सच तो यह है कि 95 फीसदी लोगों को BJP की जरूरत नहीं है।

सपा अध्यक्ष ने यह भी पूछा, “क्या थार को डीजल की जरूरत है?”, हाल ही में लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र करते हुए, जहां 4 किसानों को कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा संचालित एक जीप (महिंद्रा थार) द्वारा कुचल दिया गया था।

जालौन में पत्रकारों से बात करते हुए पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बारे में पूछे जाने पर तिवारी ने कहा था, ”आज चार पहिया वाहनों पर चलने वाले 95 फीसदी लोगों को ही पेट्रोल की जरूरत है. समाज में 95 फीसदी लोग ऐसे हैं जिन्हें जरूरत नहीं है. पेट्रोल।”

उन्होंने कहा था, “अगर आप प्रति व्यक्ति आय से तुलना करें, तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ज्यादा वृद्धि नहीं हुई है। आज विपक्षी दलों को उनके साथ कोई समस्या नहीं है। आप 2014 से पहले के आंकड़े देखें। मोदी के गठन के बाद प्रति व्यक्ति आय क्या है और आदित्यनाथ सरकारें। आज, प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हो गई है।”

यह भी पढ़ें: J&K: आतंकवाद की साजिश के मामले में NIA ने कई ठिकानों पर छापेमारी

Related Articles