अखिलेश यादव ने आजमगढ़ सीट से किया नामांकन

0

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 के दुसरे चरण का मतदान शुरू होने के बाद भी अभी कुछ दिग्गज नेताओं के नामांकन की भी खबरे आनी शुरू हो गयी है. ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और आजमगढ़ लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान सपा महासचिव बलराम यादव, बसपा महासचिव सतीशचन्द्र मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष आर.एस. कुशवाहा, पूर्वाचल प्रभारी घनश्याम चंद खरवार भी मौजूद रहे.

अखिलेश यादव एक विशाल काफिले के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में जाकर अपना नामांकन दाखिल किया. उन्होंने इस दौरान पत्रकारों से कहा, “जनता जागरूक हो गई है. इसलिए पहले और दूसरे चरण के मतदान में वोटों की बारिश हो रही है. इसी तरह से वोटों की बारिश आगे भी होगी. यह बारिश समाजवादी धरती आजमगढ़ पर भी होगी. अखिलेश ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि आजमगढ़ में सपा-बसपा द्वारा किए गए कामों के आधार पर गठबंधन जीतेगा। भाजपा को बताना पड़ेगा कि उन्होंने देश और प्रदेश में क्या काम किया है? भाजपा को पांच सालों का नहीं, बल्कि सात सालों का हिसाब देना होगा.”

गौरतलब है कि आजमगढ़ से 2014 में अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव सांसद थे. इस बार यहां से अखिलेश स्वयं चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा ने उनके खिलाफ भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को प्रत्याशी बनाया है।

loading...
शेयर करें