देश में बढ़ रही रेप की घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार पर बरसे अखिलेश यादव

लखनऊ। सामाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव देश में हो रही जघन्य बलात्कार घटनाओं पर आक्रोश जताते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा कि देश में डर का माहौल है। सरकार कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है।

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने ये सारी बाते अपने ट्विटर हैडल पर पोस्ट की। अखिलेश यादव ने आगे लिखा कि उन्नाव, कठुआ, सूरत और अब दिल्ली में बलात्कार की घटनाओं ने देश के हर घर को चिंता में डाल दिया है। लोगों में अपनी बहन-बेटियों को लेकर डर का माहौल बन गया है। सरकार इतने गंभीर विषय पर भी कोई ठोस कार्रवाई न करके राजनीति कर रही है, इससे दुखद, शर्मनाक और निंदनीय और क्या हो सकता है?

इससे पहले अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी कार्यालय में भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का किया अनावरण किया।इस मौके पर योगी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि  यूपी में जब से बीजेपी की सरकार बनी तब से अपराध बढ़ गए हैं। हजारों एनकाउंटर करके हम कानून व्यवस्था को बनाए हुए है। लेकिन सरकार का असली चेहरा उन्नाव गैंगरेप के बाद सामने आ गया है। अखिलेश ने कहा कि यूपी में क्या माहौल है। हर तरफ अराजक माहौल है।

उन्होंने डीजीपी और होम सेक्रेटरी पर आरोप लगाया कि ये लोग आरोपियों को बचा रहे हैं। ये लोग किसी पार्टी के नहीं होते लेकिन आरोपी विधायक को माननीय कह कर बुला रहे हैं। वहीं बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर 127वीं जयंती पर बधाई देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा साहेब के रास्ते पर चलकर ही समाज को शोषण मुक्त बनाया जा सकता है।

अध्यक्ष ने उन्नाव कांड को एक साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि हर घटना के बाद राज्यपाल पत्र लिखते थे। मुझे उम्मीद है कि उन्नाव कांड पर भी उन्हें पत्र लिखना होगा। उन्होंने कहा कि उन्नाव पीड़िता के साथ हम सब खड़े हैं। लोकल यूनिट उनकी आर्थिक मदद करेगी। साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की कि पीडिता को 50 लाख रुपये की सहयता राशि प्रदान की जाए।

 

Related Articles