लखीमपुर खीरी हिंसा पर बोले अखिलेश यादव: ‘यह है संविधान को कुचलने वाली सरकार’

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार को ‘संविधान को कुचलने वाली’ बताते हुए शनिवार को लखीमपुर खीरी घटना की निंदा की। समाजवादी पार्टी के कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी ने सब कुछ देखा है, फिर भी दोषी अभी तक पकड़े नहीं गए हैं।

अखिलेश ने जताया दुःख

अखिलेश यादव ने कहा “जिसने भी लखीमपुर कांड का वीडियो देखा उसने घटना की निंदा की है। यह संविधान को कुचलने वाली सरकार है। सबने सब कुछ देखा है, फिर भी दोषी अभी तक पकड़े नहीं गए हैं। मैं जिस भी परिवार से मिला, उसने कहा कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।”

सरकार पर साधा निशाना

यादव ने कहा “लेकिन सरकार अभी भी सो रही है, सरकार अभी भी उन्हें दोषियों को बचाना चाहती है। यह सरकार केवल शक्तिशाली लोगों के लिए है, यह सरकार किसानों के लिए नहीं है। लोग यह सब देख रहे हैं, आने वाले समय में BJP का सफाया हो जाएगा।”

रविवार को हुई हिंसा में मारे गए 8 लोगों में से 4 किसान थे, जिन्हें कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को ले जा रहे एक वाहन ने टक्कर मार दी थी। गुस्साए किसानों ने तब कथित तौर पर कुछ लोगों को वाहनों में सवार कर दिया। अन्य मृतकों में भाजपा के दो कार्यकर्ता और उनका चालक शामिल है। सपा नेता ने कहा कि चूंकि मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है और उम्मीद है कि परिवारों को न्याय मिलेगा।

यह भी पढ़ें: बेटे ने बना दिया पिता को करोड़पति, मामला जानकर उड़ेंगे होश

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles