अखिलेश यादव ने शुरू की ‘समाजवादी विजय यात्रा’, किसानों के मुद्दों पर देंगे ध्यान

लखनऊ: समाजवादी पार्टी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए औपचारिक रूप से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी, जब उसके अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को अपनी ‘समाजवादी विजय यात्रा’ शुरू करेंगे। अखिलेश अपनी यात्रा के पहले चरण की शुरुआत कानपुर से हमीरपुर तक करेंगे। अपनी पूरी यात्रा के दौरान अखिलेश किसानों, युवाओं और उनकी समस्याओं पर ध्यान देंगे।

यात्रा का पहला चरण 13 अक्टूबर को हमीरपुर में होगा समाप्त

पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, “गंगा पुल से शुरू होने के बाद, यात्रा घाटमपुर में नेवेली लिग्नाइट पावर स्टेशन तक पहुंचने के लिए नौबस्ता मार्ग लेगी और फिर मंगलवार शाम तक हमीरपुर के लिए रवाना होगी। अगली सुबह, यात्रा हमीरपुर से सुबह 9.30 बजे शुरू होकर जालौन के कालपी पहुंचेगी और कानपुर देहात में माटी में समाप्त होता है।”

अखिलेश ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव से लिया आशीर्वाद

अखिलेश ने ट्विटर पर अपनी समाजवादी विजय यात्रा को “22 में साइकिल” सुनिश्चित करने के पार्टी के संकल्प की शुरुआत के रूप में वर्णित करने के लिए ले लिया – साइकिल सपा का चुनाव चिन्ह है। पार्टी “बदों का हाथ, युवा का साथ” और “नई हवा है, नई सापा है” जैसी प्रमुख पंक्तियों पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

आपको बता दें कि, रथ यात्रा की अनुकूलित बस में एक तरफ अखिलेश की एक बड़ी तस्वीर है, जबकि दूसरी तरफ मुलायम सिंह यादव और आजम खान की है। संयोग से, ‘फाइव-स्टार’ रथ की पहले ही कड़ी आलोचना हो चुकी है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि अखिलेश चरणबद्ध तरीके से अपने “समाजवादी रथ” पर विजय यात्रा जारी रखेंगे, जिसमें पूरे राज्य को शामिल किया जाएगा। यात्रा के चरणों के बीच, वह चुनाव के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए लखनऊ में रहेंगे। रथ यात्राएं एक महत्वपूर्ण हिस्सा रही हैं। अखिलेश ने 2012 में यात्रा का नेतृत्व किया और पार्टी को सत्ता में लाया गया। चौधरी ने विश्वास के साथ कहा, “2021 में शुरू हो रही यह यात्रा 2022 में सपा के सत्ता में आने के साथ ही खत्म हो जाएगी।” सपा नेताओं ने कानपुर शहर, कानपुर देहात, हमीरपुर और जालौन में मार्ग के करीब एक दर्जन स्थानों पर पार्टी अध्यक्ष के भव्य स्वागत की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ समाप्त, 3 आतंकी ढेर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles