जन्मदिन पर Akhilesh Yadav का बड़ा ऐलान, सपा छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया समाजवादी पार्टी आने वाले समय में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अपने 48 वां जन्मदिन पर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी आने वाले समय में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।

अखिलेश यादव ने कहा चुनाव को उनके (भाजपा) पक्ष में करने के लिए डीएम और एसपी को खुली छूट दी है। भाजपा पैसे और प्रशासनिक ताकत से चुनाव में हेराफेरी कर रही है। समाजवादी पार्टी आने वाले समय में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।

राजनीतिक सफर

अखिलेश यादव के जन्मदिवस पर सपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पर केक काटकर खुशियां मनाई है। अखिलेश यादव का जन्म 1 जुलाई 1973 को इटावा जिले के सैफई गांव में समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की पहली पत्नी मालती देवी के यहां हुआ है। अखिलेश ने 2012 के उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में अपनी पार्टी का नेतृत्व किया। उनकी पार्टी को राज्य में स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद, 15 मार्च 2012 को उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल मे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस (Agra-Lucknow Express) वे बनवाया, जो भारत का सबसे आधुनिक एक्सप्रेस वे है। अखिलेश ने उत्तर प्रदेश में “यू.पी.100 पुलिस सेवा” और “108 एंबुलेन्स फ्री सेवा” शुरू की।

उनके कार्यकाल में लखनऊ मैट्रो रेल, लखनऊ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, जनेश्वर मिश्र पार्क (जो कि एशिया का सबसे बड़ा पार्क है) , जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर, लखनऊ- बलिया समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे 2, आदि का निर्माण हुआ। इन्होनें अपने कार्यकाल में प्रदेश मे युवाओं को बड़ी मात्रा में लैपटॉप वितरण किये गये है।

यह भी पढ़ेNational Doctors Day पर पीएम मोदी ने डॉक्टरों को किया संबोधित, बोले- Thank You

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles