लखनऊ एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव से बदसलूकी, विधान परिषद में हंगामा

0

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से रोकने पर विधान परिषद में जमकर हंगामा हो गया। सपा सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा करते हुए प्रदेश की योगी सरकार पर तानाशाही के आरोप लगाए। अखिलेश के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर बदसलूकी की गई। जारी किए गए वीडियो में एडीएम ईस्ट वैभव सिंह अखिलेश यादव को जबरन रोक रहे हैं। उन्होंने अखिलेश यादव को जबरन धक्का दे दिया। जिस पर अखिलेश ने एडीएम से कहा- हाथ मत लगाना। इस दौरान सिक्योरिटी ने एडीएम को पीछे करते हुए अखिलेश को सुरक्षा घेरे में ले लिया।विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन ने कहा कि यूपी में आपातकाल लागू हो गया है, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ यूनियन के उद्घाटन कार्यक्रम में जाने से रोका जा रहा है।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रजातंत्र की हत्या कर रही है, सरकार गुंडे माफियाओं को सपोर्ट करती है, आम आदमी और शरीफ लोगों को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ अध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा का प्रत्याशी जीता है, इसलिए प्रदेश सरकार उद्घाटन कार्यक्रम में अखिलेश यादव जी को शामिल नहीं होने देना चाहती है।यह तानाशाही है। अखिलेश यादव को एयरपोर्ट रोके जाने के खिलाफ सपा के सदस्य वेल में आकर प्रदर्शन करने लगे। हंगामे के कारण विधान परिषद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है।

मामले पर लखनऊ कृष्णा नगर के क्षेत्राधिकारी लाल प्रताप सिंह ने कहा कि प्रयागराज के एसएसपी व डीएम ने प्रशासन को पत्र लिखा था जिसमें कहा गया था कि अगर अखिलेश यादव अगर प्रयागराज आते हैं तो कानून-व्यवस्था खराब हो सकती है। इसलिए उन्हें एयरपोर्ट पर रोका गया। वहीं, अखिलेश अपने साथियों के साथ एयरपोर्ट लांज में मौजूद हैं। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मुझे रोके जाने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है।

loading...
शेयर करें