अखिलेश ने बीजेपी पर किया ‘आलू’ वार, तुरंत हुआ पलटवार

0

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में विधानसभा के बाहर आलू फेंके जाने के मामले पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी क्रम में अब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले पर ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला जिसके बाद भाजपा ने भी पलटवार किया।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि किसानों को लागत का डेढ़ गुना देने का वादा करने वाली सरकार की कलई, आलू के सरकारी दामों ने खोल के रख दी है। किसानों को लागत का आधा भी नहीं मिला है। सड़कों पर फैला हुआ आलू विद्रोही किसानों को भी सड़कों पर ले आएगा। भाजपा को देश के किसानों से वादाखिलाफी का हिसाब तो देना ही पड़ेगा।

अखिलेश यादव के ट्वीट के जवाब में भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने कहा कि आपकी पत्नी आलू उगाने वाले क्षेत्र की सांसद रहीं, आपने क्या किया। हमारी सरकार ने पहली बार आलू किसानों के लिए समर्थन मूल्य जारी किया। हमने तो काम किया है। इसलिए उनको यह सवाल उठाने का अधिकार नहीं है। हम किसानों की आय दोगुना करने के साथ ही गन्ना किसानों का भी भुगतान कर रहे हैं।

आलू का मामला पिछले दिनों उस समय काफी गर्मा गया था जब विधानसभा और राजभवन के सामने सड़कों पर आलू फेंक दिए गए थे। इस मामले में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। बाद में पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए दो सपा नेताओं को गिरफ्तार किया था।

उन्होंने कहा कि अखिलेश ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पुलिस अपराधियों को पकड़ने के बजाए किसानों को निशाना बना रही है।

loading...
शेयर करें