अख्तर ने रियाज के फैसले को सराहा, कहा- इंग्लैंड में कमाल करेगा यह तेज गेंदबाज

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच अगस्त में टेस्ट सीरीज खेले जाने की संभावना है. इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान 29 सदस्यों की टीम का एलान भी कर चुका है. हालांकि टेस्ट टीम में वहाब रियाज का नाम काफी चौंकाने वाला था, क्योंकि रियाज एक साल पहले इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का एलान कर चुके थे. लेकिन वहाब ने इंग्लैंड में टेस्ट खेलने के लिए हामी भर दी है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रियाज के टेस्ट क्रिकेट में लौटने के फैसले की तारीफ की है.

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है. वहाब ने सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान लगाने के लिए पिछले साल सितंबर में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया था.

अख्तर ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, ” खुद को टेस्ट क्रिकेट में उपलब्ध रखने के लिए मैं वास्तव में आपके फैसले की तारीफ करता हूं, वहाब रियाज. आप इंग्लैंड की परिस्थितियों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे, इंशाअल्लाह.”

बता दें कि वहाब रियाज ने बताया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनसे टेस्ट क्रिकेट खेलने के बारे में पूछा था. रियाज ने बोर्ड का कॉल आते ही टेस्ट क्रिकेट खेलने पर हामी भर दी. पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि रियाज टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध हैं.

हालांकि रियाज ने 2016 से 2019 के बीच बेहद कम टेस्ट मैच खेले हैं. लिमिटिड ओवर्स की तुलना में टेस्ट क्रिकेट में रियाज का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है. 34 साल के इस अनुभवी गेंदबाज ने 27 टेस्ट मैच खेलते हुए 83 विकेट लिए हैं.

Related Articles