अक्षय कुमार ने जुहू बीच पर बनाया 10 लाख रुपये का बायो टॉइलट

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार सिर्फ नाम के ही हीरो नहीं हैं बल्कि रियल लाइफ में भी हीरो ही हैं। अक्षय कुमार ने करीब 10 लाख रुपये खर्च करके जुहू बीच पर एक बायो टॉइलट बनवाया है, ताकि बीच को शौच मुक्त किया जा सके। अक्षय ‘टॉइलट- एक प्रेम कथा’ फिल्म भी कर चुके हैं।

पिछले साल अगस्त में ट्विंकल खन्ना ने तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था, ‘इस तस्वीर के साथ ट्विंकल ने कैप्शन लिखा- ‘गुड मॉर्निंग, मुझे लगता है कि ‘टॉइलट: एक प्रेम कथा 2′ का पहला सीन यह है।’

हालांकि बहुत से लोगों ने ट्विंकल के इस कदम को पॉज़िटिव रिऐक्शन दिया तो कुछ ऐसे भी थे जिन्हें उनकी यह पोस्ट पसंद न आई उन गरीबों के प्रति असंवेदनशील बताया। जो झुग्गियों में रहते हैं और उनके पास पब्लिक टॉइलट नहीं होने की वजह से खुले में शौच के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचता। ऐसे में अक्षय ने जुहू बीच पर बायो टॉइलट बनवाकर एक सराहनीय काम किया है। अक्षय ने एक अच्छे नागरिक होने का फर्ज निभानया है। शिव सेना लीडर आदित्य ठाकरे ने भी इस काम में अक्षय को फुल सपोर्ट किया।

BMC अधिकारियों ने कहा कि अक्षय ने शिव सेना लीडर आदित्य ठाकरे के साथ मिलकर बीच पर टॉइलट की व्यवस्था की है और इसके लिए इन्होंने 10 लाख रुपए खर्च किए। इस टॉइलट में 6 सीट हैं, जिनमें से 3 महिलाओं के लिए है। टॉइलट बनने से बहुत से लोगों से राहत मिलेगी। जो लोग वहां आस-पास झोपड़ी में रहते हैं उन्हें भी और जो लोग जुहू बीच पर घुमने आते हैं उन्हें भी।

Related Articles