अक्षय कुमार छोड़ेंगे कनाडा की नागरिकता, भारतीय पासपोर्ट के लिए दी अर्जी

0

मुंबई: तकरीबन सात साल पहले भारत की नागरिकता छोड़कर कनाडा के नागरिकता अपनाने वाले एक्टर अक्षय कुमार ने ऐलान किया है कि वो कनाडा की नागरिकता छोड़ने जा रहे हैं और उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए अर्जी दे दी है. अक्षय कुमार ने यह खुलासा शुक्रवार को मशहूर अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के शिखर सम्मेलन में किया.

अक्षय कुमार ने इस बात का ऐलान करने से पहले बताया कि आखिरकार क्यों उन्होंने सात साल पहले कनाडा की नागरिकता ले ली थी. एक सवाल के जवाब में अक्षय ने कहा कि उस दौरान उनकी लगातार 14 फिल्में फ्लॉप हो गयीं थीं और उन्हें लग रहा था कि उन्हें एक्टिंग के अलावा कुछ और करना पड़ेगा. उन्होंने आगे बताया कि ऐसे में कनाडा में रह रहे उनके एक बेहद करीबी मित्र ने कनाडा में आकर साथ में कुछ काम करने का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था और वहां की नागरिकता हासिल करने की प्रकिया शुरू कर दी थी.

अक्षय ने कहा कि उन्होंने फैसला कर लिया था कि उनकी बची हुई एक-दो फिल्मों की शूटिंग खत्म कर वो कनाडा चले जाएंगे, मगर फिर संयोग से उनकी 15वीं फिल्म हिट हो गयी और उन्होंने कनाडा जाने का इरादा छोड़ दिया और यही काम करते रहे और कनाडा की नागरिकता छोड़ देने पर भी ध्यान नहीं दिया.

मगर अब अक्षय का कहना है कि वो किसी को उनकी देशभक्ति पर उंगली उठाने का मौका नहीं देना चाहते हैं और यही वजह कि उन्होंने फिर से भारतीय पासपोर्ट हासिल करने के लिए अर्जी दे दी है. उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए पासपोर्ट की कॉपी दिखाने पड़ेगी, जो कि काफी दुखद है.

उल्लेखनीय है कि 2019 के आम चुनावों के दौरान अक्षय कुमार द्वारा वोट नहीं डाल पाने के बाद उनकी कनाडा की नागरिकता को लेकर उनकी कड़ी आलोचना हुई थी, जिसके कुछ दिनों बाद अक्षय कुमार ने ट्विटर के जरिए इस बात को कुबूल किया था कि उन्होंने सात साल पहले कनाडा की नागरिकता हासिल की थी.

loading...
शेयर करें