अक्षय कुमार ने ‘भारत के वीर’ पोर्टल के एक साल पूरे होने पर शेयर की फोटो

0

मुंबई। बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार रियल लाइफ के भी चैम्पियन हैं। अक्षय पिछले कई सालों से भारत के वीर जवानों की फैमिली की मदद करते आ रहे हैं। अक्षय ने जवानों की फैमिली की मदद करने के लिए ‘भारत के वीर’ नाम से एक वेब पोर्टल भी बनाया था। अक्षय कुमार

जैसा कि आपको बता दे पिछले साल अप्रैल में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ‘भारत के वीर जवान’ नाम के इस पोर्टल को लॉन्‍च किया था। अक्षय कुमार ने देश के वीर जवानों की शहादत के बाद उनकी फैमिलीज को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए सरकार की मदद से यह पोर्टल तैयार किया था।

अक्षय कुमार इस वेब पोर्टल के जरिए अबतक पूरे 29 करोड़ रुपये की सहायता राशि‍ इक्‍ट्ठा कर चुके हैं। हाल ही में अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने इस पोर्टल की जानकारी फैंस के साथ शेयर की है। अक्षय ने पोस्‍ट शेयर करते हुए लिखा कि “भारत के वीर के एक साल पूरे हुए…एक सपना जो अब पूरा हो रहा है और मुझे बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमनें 29 करोड़ की सहायता राशि इकट्ठा कर ली है जिससे 159 परिवारों को मदद की जा रही है”।

अक्षय कुमार के फैंस अक्षय को वैसे भी बहुत पसंद करते हैं पर अब अक्षय के इस नेक काम के लिए भी फैंस उन्हें बहुत सपोर्ट कर रहे हैं और उनके इस काम की तारीफ भी हो रही है। इस पोर्टल को शुरू करने का मकसद केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के परिजनों को मदद मुहैया करवाना हैं। इस पोर्टल के जरिये देश के लिए शहीद हुए जवान के पूरे परिवार और बैंक खातों के बारे में जानकारी दी गई है। इसके जरिए देश में आप कहीं से भी बैठकर अपनी मदद शहीद परिवार तक सीधे पहुंचा सकते हैं। शहीद परिवार के खाते में 15 लाख रुपये जमा होते यह अकाउंट सेल्‍फ सेटिंग से वेबसाइट से हट जाता है।

loading...
शेयर करें