यूपी में डीजीपी मुख्यालय से जारी अलर्ट, सभी जिलों में सतर्कता बरतने के निर्देश

उत्तर प्रदेश में डीजीपी मुख्यालय से मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र में फ्रांस के राष्ट्रपति के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों के अधिकारियों को अलर्ट जारी किया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में डीजीपी मुख्यालय से मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र में फ्रांस के राष्ट्रपति के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों के अधिकारियों को अलर्ट जारी किया है। फ्रांस की घटना को लेकर चेतावनी जारी कर मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र की तरह किसी भी प्रदर्शन पर रोक लगाने व सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस कप्तानों के माध्यम से सूचना इकाईयों को चौकन्ना रहने के साथ ही जिले में कही भी किसी तरह से भीड़ व एकत्रित होने से रोकने के निर्देश दिए गए हैं। पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। संवेदनशील जिलों में सतर्कता बरतने के निर्देश, पश्चिम यूपी में स्पेशल सतर्कता के दिए निर्देश, उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाए।

ये भी पढ़े : पीएम मोदी ने जंगल सफारी का किया उद्घाटन, तोतों से खेलते आए नजर

चेतावनी जारी कर कहा गया है कि कोरोना महामारी को लेकर प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए। इस बात आशंका जताई जा रही है कि शरारती तत्व इस मौके का लाभ उठाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। वही आगामी विधानसभा उपचुनाव व त्योहारों को देखते हुए माहौल बिगड़ सकता है जो पुलिस के लिए सुरक्षा-व्यवस्था की बड़ी चुनौती साबित हो सकती है। इसी के साथ में सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

 

Related Articles

Back to top button