पश्चिम बंगाल के इन जिलों में भारी बारिश के मद्देनज़र जारी Alert

कोलकाता : भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो दिनों के लिए दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में भारी बारिश का Alert जारी किया है। इस कड़ी में मौसम विभाग ने दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में सोमवार तड़के से लगातार हो रही है।

Alert : पिछले तेरह साल में नहीं हुई इतनी बारिश

कोलकाता के मौसम वैज्ञानिक संजीब बंद्योपाध्याय ने सोमवार शाम को कहा कि दक्षिण बंगाल के पूरे जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। उन्होंने कहा कोलकाता में सोमवार को इतनी बारिश हुई जितनी पिछले तेरह साल में सितंबर के महीने में नहीं हुई थी। सोमवार तड़के महानगर और आसपास के जिलों में शुरू हुई बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए और परिवहन सेवा बाधित हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में दो दिन तक बारिश से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने कहा कि कोलकाता में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 142 मिलीमीटर बारिश हुई और तड़के एक बजे से सुबह सात बजे के बीच छह घंटे के दौरान सौ मिलीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें : क्रिप्टो में आई की गिरावट तो El Salvador ने खरीदे 150 BTC

Related Articles