गेमशो जॉग्पी के प्रिय मेजबान एलेक्स ट्रेबेक का 80 साल की उम्र में निधन

कैलीफोर्निया के लॉस एंजिल्स से बड़ी खबर आ रही है कि यहां के गेमशो जॉग्पी के प्रिय मेजबान एलेक्स ट्रेबेक का 80 वर्षीय उम्र में आज रविवार को निधन हो गया है।

लॉस एंजिल्स: कैलीफोर्निया के लॉस एंजिल्स से बड़ी खबर आ रही है कि यहां के गेमशो जॉग्पी के प्रिय मेजबान एलेक्स ट्रेबेक का 80 साल की उम्र में आज रविवार को निधन हो गया है। ट्रेबेक कुछ समय से अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे। लॉस एंजिल्स में अपने घर पर ही आखिरी सांसे ली। एलेक्स ट्रेबेक ने प्रिय क्विज शो “जेपडी!” चलाया है। “जियोपार्डी! ने सोशल मिडिया पर यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि दुख की बात है कि एलेक्स ट्रेबेक का आज रविवार सुबह घर पर निधन हो गया, इनका परिवार और दोस्तों से घिरा हुआ था, “गेम शो के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, पहले एंटरटेनमेंट वेबसाइट tmz.com द्वारा रिपोर्ट की गई और बाद में ट्विटर पर पोस्ट किया गया।

एलेक्स ट्रेबेक कहां हुआ जन्म

गेमशो जॉग्पी के प्रिय मेजबान जुलाई 1940 में जॉर्ज अलेक्जेंडर ट्रेबेक के रूप में कनाडा में जन्म हुआ। एक मेजबान ने अपने प्रशंसकों को सीधे उनके स्वास्थ्य के बारे में सूचित करने के लिए 6 मार्च, 2019 को एक वीडियो पोस्ट किया जिसमे जोर देते हुए उनकी बीमारी और इलाज की उम्मीद के बारे में बताया। मैं एक सुर में बोला। उन्होंने कई अमेरिकी टीवी गेम शो जैसे कि विजार्ड पर अपनी भूमिका लेने से पहले द विजार्ड ऑफ ऑड्स और हाई रोलर्स की मेजबानी की! 1984 में 36 वर्षों में, ट्रेबेक ने 8,000 से अधिक एपिसोड की मेजबानी की है।

वीडियो में ट्रेबेक ने मजाक में कही ये बात

वायरल वीडियो में ट्रेबेक ने मजाक में कहा कि उसे अपनी बीमारी को अपने “जेपेडी” के रूप में हराने की जरूरत थी, इनका इलाक़ तीन साल तक चला और उन्होंने कहा में इस लड़ाई में जीतूंगा साथ ही में काम को करता रहूंगा। दिए गए संदेश के एक हफ्ते से भी कम समय में, उन्होंने अपना शो खोला और उन्हें मिले शब्दों और प्रार्थना के अतिप्रवाह को स्वीकार किया गया। जब उन्होंने अपना खेल चालू किया तो ट्वीट करके उन्होने सन्देश दिया कि “मानो या ना मानो, उन सैकड़ों हजारों लोगों को धन्यवाद करता हूं जिन्होंने हमें ट्वीट, ग्रंथ, ईमेल, कार्ड और पत्र भेज में दुआ भेज कर स्वस्थ कराया “मैं एक भाग्यशाली व्यक्ति हूं।”

ये भी पढ़े : डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों को उलटने के लिए योजना बना रहे जो बाइडेन

कई एमी पुरस्कार प्राप्त किए

ट्रेबेक ने एबीसी शो के जीनियल और जानकार मेजबान के रूप में कई दशकों में सम्मान और कई एमी पुरस्कार प्राप्त किए, उनके खेल से लाखों दर्शक उन्हें देखने के लिए उत्साहित रहते थे। इस साल जनवरी में इसके तीन सबसे सफल प्रतियोगियों के बीच, ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम संस्करण, केन जेनिंग्स, जेम्स होल्जाउर और ब्रैड रटर ने 15 मिलियन से अधिक दर्शकों को आकर्षित किया। पूर्व प्रतियोगियों, मशहूर हस्तियों और अधिक लोगों से दुख और सम्मान के संदेश ने जल्द ही उसके नुकसान की खबर का पालन किया।

 

 

Related Articles

Back to top button