आलिया भट्ट ने अपने कपड़े नीलाम कर 40 परिवारों को किया रोशन

0

मुंबई: बॉलीवुड जगत के कई एक्टर और एक्ट्रेसेस गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिए कई कैंपेन चलाते नजर आये हैं। कुछ ऐसे ही काम में अब मशहूर एक्ट्रेस आलिया भट्ट का भी नाम जुड़ गया है। दरअसल, उन्होंने हाल ही में अपने अलमारी की कुछ पसंदीदा वस्तुओं की नीलाम कर गरीबों की मदद का फैसला किया था। उनकी ये कोशिश रंग लाई और अब इस फैसले से 40 परिवार जगमगा रहे हैं।

पसंदीदा ड्रेस को नीलाम किया

दरअसल, आलिया ने अपनी कुछ पसंदीदा ड्रेस की नीलामी कर रही हैं और उससे जो भी पैसे मिलते हैं, वे एक एनजीओ को जाते हैं। इन पैसों का उपयोग कर एनजीओ खराब प्लास्टिक की बोतलों को रीसाइकल कर ऐसे लोगों को सौर ऊर्जा उपलब्ध कराने का काम करता है, जिन्हें बिजली की जरूरत है।

आलिया ने किया 40 परिवार को रोशन

आलिया के इस काम से 40 परिवार रोशन हुए हैं। उनके वार्डरोब से निकाले कपड़ों और अन्य सामान को नीलाम कर जो भी पैसे इकट्ठा हुए, उन्हें हाल ही में कर्नाटक के मंड्या जिले के किकेरी गांव के 40 परिवारों को बिजली देने के लिए उपयोग किया गया है। इसमें मदद की बेंगलुरु की संस्था आरोहा ने। संस्था ने एक विशेष प्रोग्राम के ज़रिए इस काम को आकार दिया है।

आलिया बोलीं अभी कई परिवार जो अंधेरे में डूबे हैं

आलिया ने अपने इस काम के बाद कहा कि देश में अभी भी कई ऐसे घर हैं, जो अंधेरे में डूबे हैं। ऐसे घरों में रह रहे परिवारों को Liter Of Light की इको-फ्रेंडली सोलर लैंप्स रोशन करने का यह सबसे बेहतरीन उपाय है।

200 परिवारों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य

आलिया के मुताबिक, ‘इस प्रॉजेक्ट के ज़रिए किकेरी गांव के लगभग 200 परिवारों को बिजली मुहैया कराने का लक्ष्य है और मेरे वॉरड्रोब वाले कैंपेन के तहत हम ऐसी ही कई और संस्थाओं के साथ काम करने की योजना बना रहे हैं। जिससे अधिक से अधिक लोगों का भविष्य अंधेरे से मुक्त हो सके।

loading...
शेयर करें