IPL
IPL

रिकॉर्ड फाइन के बाद Alibaba के जैक की संपत्ति में आया $2.3 बिलियन का उछाल

शंघाई : अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग (Alibaba) लिमिटेड पर चीन ने हल ही में एक रिकॉर्ड फाइन लगाया है। जिसके बाद कंपनी ने सरकार को धन्यवाद दिया और कंपनी के इन्वेस्टर्स ने राहत की सांस ली।

इस के बाद जो हुआ उस की किसी को उम्मीद भी नहीं थी। रिकॉर्ड फाइन बाद अमेरिकी डिपॉजिटरी के अलीबाबा के शेयर्स 9.3% तक चढ़ गए। जानकारों की माने तो यह पिछले चार सालों की रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी है। इसी कड़ी में ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की माने तो  ई-कॉमर्स दिग्गज अलीबाबा के फाउंडर की कुल संपत्ति अब $ 2.3 बिलियन बढ़कर $ 52.1 बिलियन हो गई है। जानकारों की माने तो 2.8 बिलियन डॉलर का यह जुर्माना अलीबाब की  4 % डोमेस्टिक सेल  बराबर है। इन्वेस्टर्स को डर था कहीं मा के बयानों से बिलबिलाया चीन कंपनी ही न बंद कर दे। 2.8 बिलियन डॉलर का जुर्माना इस दर के सामने कुछ भी नहीं है।

Alibaba ने इन्वेस्टर को कहा शुक्रिया

इस के बाद कंपनी ने एक ओपन लेटर जारी कर कहा की अलीबाबा आज जिस मुकाम पर है उस के पीछे बेहतरीन सरकरी नियम कानून, और हमारे इन्वेस्टर्स का भरोसा है। और  हम अप्प सभी के शुक्रगुज़ार हैं। मा, जो पिछले साल तक चीन के सबसे अमीर व्यक्ति थे अब बोतलबंद पानी कंपनी नोंगफू स्प्रिंग के झोंग शानशान और टेनसेंट होल्डिंग्स लिमिटेड के पोनी मा के बाद अब चीन के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

यह भी पढ़ें : ध्यान से प्लान करे ऑनलाइन ट्रांज़ैक्शन शेड्यूल, 18 अप्रैल को RTGS सेवा नहीं करेगी काम 

Related Articles

Back to top button