अलीगढ़ जहरीली शराब कांड: मौत का आंकड़ा 71, मुख्य मास्टरमाइंड समेत 17 लोग गिरफ्तार

जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर अलीगढ़ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, बी.पी.एस.कल्याणी ने बताया कि 71 लोगों का पोस्टमार्टम हो चुका है, सब के विसरा रखे गए हैं

लखनऊ: यूपी के जिले अलीगढ़ (Aligarh) में जहरीली शराब का कहर लगातार तीसरे दिन रविवार को भी जारी रहा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा 71 तक पहुंच चुका है।

अलीगढ़ के ​कमिश्नर गौरव दयाल ने बयान में बताया कि अवैध शराब का निर्माण करने वाली दो और फैक्ट्रियों को कल शाम से अब तक पकड़ा गया है और कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें जितने लोग शामिल थे उनकी संपत्ति की भी जांच की जाएगी।

अलीगढ़ के SSP कलानिधि नैथानी ने बताया कि अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब से हुई हुई मौतों के संबंध में 6 टीमें गठित की गई थीं जिनके द्वारा कई जगह दबिश डाली गई। पहले 48 घंटे के अंदर ही 17 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इसमें कई ठेके के मालिक, कई सेल्समैन और केयरटेकर हैं।

मुख्य मास्टरमाइंड

SSP कलानिधि नैथानी ने कहा कि मुख्य मास्टरमाइंड अनिल चौधरी और विपिन यादव जिस पर 50,000 रुपये का इनाम रखा गया था जिनको गिरफ्तार किया गया है। इनके निकट सहयोगियों को हिरासत में लेकर जहां ये शराब बना रहे थे वहां भी छापेमारी करके 50 से अधिक शराब की पेटियां और सामग्री बरामद की गई हैं। इसके साथ ही पूछताछ जारी है।

चिकित्सा अधिकारी का बयान

जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर अलीगढ़ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, बी.पी.एस.कल्याणी ने बताया कि 71 लोगों का पोस्टमार्टम हो चुका है, सब के विसरा रखे गए हैं। विसरा की रिपोर्ट आने के बाद ही अंतिम रूप से कुछ कहा जा सकेगा। अभी पोस्टमार्टम चल रहे हैं। 35 लोगों की शराब से मौत होने के प्रबल संकेत हैं।

नशे की लत लोगों को इस कदर लगती है कि वो अपना अच्छा बुरा सोचते ही नहीं है। और जान जोखिम में डालकर शराब का सेवन करते हैं।

यह भी पढ़ेकेंद्रीय मंत्री Hardeep Singh Puri बोले-‘सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर एक गलत कहानी गढ़ी जा रही है’

Related Articles

Back to top button