अलीगढ़ का नाम हुआ ‘हरिगढ़’, मैनपुरी कहलाएगा मयन नगर

इसके साथ ही मैनपुरी का नाम भी मयन ऋषि के नाम पर रखने का प्रस्ताव जिला पंचायत में पास किया गया है।

अलीगढ़: यूपी में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election-2022) से पहले यूपी में शहरों के नाम बदलने की सियासत एक बार फिर देखने को मिल सकती है। हाल ही में सम्पन्न हुए चुनाव के बाद जिला पंचायतों में सत्ता बदली है, जिसके बाद शहरों के नाम बदलने की कवायद एक बार फिर शुरू हो गई है। जिसमें अलीगढ़ जिले का नाम ‘हरिगढ़’ रखने का प्रस्ताव पास हो गया है। इसके साथ ही मैनपुरी का नाम भी मयन ऋषि के नाम पर रखने का प्रस्ताव जिला पंचायत में पास किया गया है।

बीते दिनों हुई जिला पंचायत की हुई बैठक में अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ (Aligarh now called harigarh) रखने का प्रस्ताव रखा गया था। जिसे सर्वसम्मति से पास भी कर दिया गया। अलीगढ़ में जिला पंचायत बोर्ड की बैठ में केहरी सिंह और उमेश यादव ने अलीगढ़ का नाम बदलकर ‘हरिगढ़’ रखने का प्रस्ताव रखा था, जिसे सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पास कर दिया।

वहीं, दूसरी तरफ मैनपुरी में भी जिला पंचायत के सदस्यों ने मयन ऋषि की तपोभूमि होने के चलते मैनपुरी का नाम ‘मयन नगर’ रखने का प्रस्ताव रखा गया। जिसे जिला पंचायत सदस्यों के बहुमत से पास कर दिया गया। हालांकि बैठक के दौरान मैनपुरी का नाम बदले जाने को लेकर कुछ जिला पंचायत सदस्यों की ओर से विरोध भी किया गया। लेकिन, बहुमत के आधार पर जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया ने मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव पास कर दिया।

 

यह भी पढ़ें: अफगानी स्टूडेंट्स के साथ खड़ा है IIT दिल्ली, कैंपस लाने की कोशिश जारी

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles