17 नवम्बर से शुरु होगा आल इंडिया गनौर प्रीमियर लीग, आईपीएल जैसा मिलेगा माहौल

आल इंडिया गनौर प्रीमियर लीग 17 नवम्बर से यूनिक क्रिकेट स्टेडियम गनौर में शुरू होने जा रही है। जिसमें देश की 16 टीमों को स्थान दिया गया है।

सोनीपत: आल इंडिया गनौर प्रीमियर लीग 17 नवम्बर से यूनिक क्रिकेट स्टेडियम गनौर में शुरू होने जा रही है। जिसमें देश की 16 टीमों को स्थान दिया गया है। विजेता टीम को पांच लाख रुपये की पुरस्कार राशि मिलेगी और इस टूर्नामेंट में आईपीएल जैसा माहौल देखने को मिलेगा।

आयोजन समिति के चेयरमैन संजीव गोयल ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस टूर्नामेंट देश की 16 टीमों को स्थान दिया गया है। और यह टूर्नामेंट नॉक आउट आधार पर खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, कोलकत्ता, चंडीगढ़ की टीमें भाग ले रही है।

गनौर प्रीमियर लीग के उद्घाटन मैच डीडीसीए और होशियारपुर के बीच खेला जायेगा। टूर्नामेंट के सचिव अजय गोयल ने बताया कि आल इंडिया के इस टूर्नामेंट में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर, आईपीएल खिलाड़ी भाग लेंगे। टूर्नामेंट कमिटी के इंचार्ज संजीव मल्होत्रा उर्फ़ लवली ने बताया कि इस टूर्नामेंट में विजेता टीम को पांच लाख, उपविजेता को तीन लाख और सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को 51-51 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया जाएगा।

इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर को 11-11 हजार और मैन ऑफ द टूर्नामेंट को 21 हजार और मैन ऑफ़ द मैच को हर मैच में 2100 रुपये के साथ ट्रॉफी भी प्रदान की जाएगी। इस टूर्नामेंट में शतक बनाने, पांच विकेट लेने, सर्वाधिक चौके और छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों को भी आकर्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। लवली ने बताया कि ग्राउंड की तैयारी पूरी हो चुकी है और पिच पूरी तरह सपोर्टिंग होगी। लोगों को आईपीएल जैसा माहौल दे।

यह भी पढ़ें: स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजों को दी चुनौती, कहा- ‘अब शार्ट गेंदों से डर नहीं लगता’

Related Articles

Back to top button