क्रूरता की सारी हदें पार, महिलाओं ने स्कूटी के पीछे कुत्ते को बांधकर सड़को पर घसीटा

पंजाब के जिले पटियाला में 20 जून को स्कूटी पर सवार दो महिलाओं ने पीछे कुत्ते (Dogs) को बांध उसे घसीटा

चंडीगढ़: कुत्ते (Dog) को सबसे वफादार जानवर माना जाता है। जो अपने मालिक की देखभाल के साथ मदद भी करता है। पंजाब (Punjab) में एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसे देखने के बाद आपका दिल दहल जाएगा। पटियाला (Patiala) में दो महिलाओं ने कुत्ते के साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दी हैं।

पंजाब के जिले पटियाला में 20 जून को स्कूटी पर सवार दो महिलाओं ने पीछे कुत्ते (Dogs) को बांध उसे घसीटा जा रहा था। जब स्थानीय लोगों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने इसका विरोध किया लेकिन इन सब के बावजूद वे नहीं रुके। बाद में एक NGO ने कुत्ते का इलाज किया लेकिन 24 जून को उसकी मौत हो गई। जिसके बाद महिलाओं के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।  पटियाला के ASI प्रेम चंद ने इस घटना की जानकारी दी है।

दोनों महिलाओं पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 429 और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 लागू किया है। इस अधिनियम में अनावश्यक क्रूरता और जानवरों का उत्पीड़न करने पर सजा देने का प्रावधान है।

यह भी पढ़ेचंडीगढ़ की शूटर Anjum Moudgil का नाम खेल रत्न पुरस्कार के लिए प्रस्तावित

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles