बनते-बनते हर काम जाता है बिगड़, घर में करें ये जरुरी फेरबदल

नई दिल्ली। कंपटीशन के इस दौर में हर व्यक्ति कामयाबी पाना चाहता है। कई बार लोगों की शिकायत रहती है कि उनके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं। ऐसे में व्यक्ति को समझ ही नहीं आता है कि सब कुछ सही करने के बावजूद उसे सफलता क्यों नहीं हासिल हो पा रही है। अगर आपकी भी यही समस्या है तो, इसका समाधान वास्तुशास्त्र में छिपा हुआ है। वास्तु के अनुसार घर में कुछ जरुरी फेरबदल करके आप अपने बिगड़े कामों को आसानी से बना सकते हैं।

जानिए क्या हैं वो जरुरी बदलाव
वास्तु के मुताबिक मकान में खुली अलमारी रखने से घर में नेगेटिव एनर्जी का संचार होता है। इसके कारण परिवार के लोगों को बीमारियों और परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए, खासतौर पर ध्यान रखें कि काम न होने पर घर की कोई भी अलमारी खुली न रखें।

अलमारी की तरह ही खुला बाथरूम मकान में नेगेटिव एनर्जी लाता है। जब भी बाथरूम का उपयोग न हो तब उसका दरवाजा बंद रखें और विशेष रूप से ध्यान रखें कि बाथरूम हमेशा साफ हो। गंदा बाथरूम भी सफलता और कामों में रूकावट का कारण बन सकता है।

डस्टबिन व झाड़ू-पोंछा आदि जैसे चीजों को भी खुले में रखने से घर में आने वाली पॉजिटिव एनर्जी का नाश हो जाता है। साथ ही यह बात सफलता में रुकावट का कारण भी बन सकती है। झाड़ू को कभी भी रसोई घर में न रखें क्योंकि ये आय व अन्न दोनों के लिए अच्छा नहीं माना जाता।

कई लोग घर या दुकान में तिजोरी रखते हैं। ऐसे में इस बात का ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि यह कभी भी खाली न हो। ऐसा होने से घर में दुर्भाग्य बढ़ता है और पैसों की कमी आती है। इससे बचने से लिए इसमें चांदी का सिक्का रख दें।

Related Articles