पटना में सप्ताह में दो दिन बंद रहेगी सभी थोक दवा मंडी

बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मरीजों को बढ़ते देखते हुए राजधानी पटना में गोविंद मित्रा रोड स्थित दवा की थोक और खुदरा दवा दुकानें शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी. पटना केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने बुधवार को फैसला किया कि गोविंद मित्रा रोड में थोक एवं खुदरा दवा शनिवार एवं रविवार को पूरा लॉकडाउन रहेगा.

पटना की सभी थोक दवा दुकानें रहेंगी बंद

बिहार में 31 जुलाई, 2020 तक लॉकडाउन की घोषणा की गयी है और इस दौरान एसेंशियल सर्विसेस जारी रखने का निर्देशदिया गया है जिसमें दवा की दुकानें भी शामिल हैं लेकिन पटना में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गोविंद मित्रा रोड सहित पूरे पटना जिले की सभी थोक दवा की दुकानें सप्ताह में दो दिन शनिवार एवं रविवार बंद रखने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा गोविंद मित्रा रोड की खुदरा दवा दुकानें भी दोनों दिन शनिवार एवं रविवार को बंद रखी

पटना जिला की शेष खुदरा दवा दुकानें पूर्व की भांति अपने जरूरत के अनुसार से संचालित की जायेंगी. जिले के सभी थोक दवा की दुकान का संचालन सुबह 10 बजे शाम 6 बजे तक ही किया जायेगा. इसके अलावा व्यापारिक गतिविधि के संचालन में ज्यादा से ज्यादा डिजिटल सेवा का प्रयोग करने और कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी अन्य गाइडलाइन का पालन करने की सलाह भी दी गयी है.

Related Articles

Back to top button