ऑस्कर प्रजाति की ऐसी मछली जिसमें दिखा ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’, देखें तस्वीरें

ऊर्दू के जानकारों ने बताया मछली में अल्लाह और मोहम्मद लिखा हुआ है. जिसकी वजह से इसकी कीमत लाखों में है

आज आपको बता रहे हैं एक ऐसी मछली के बारे में जो इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. UP के बुलंदशहर में एक मछली चर्चा का विषय बनी हुई है. बताया जा रहा है कि यह मछली ऑस्कर प्रजाति की है और उसके ऊपर अल्लाह और मोहम्मद लिखा हुआ है. इतना ही नहीं मछली हिंदू व्यापारी के एक्यूरियम में पल रही है. ड्राई क्लीन का व्यवसाय करने वाले ने बताया, जैसे-जैसे मछली बड़ी होती गई, वैसे-वैसे उस पर निशान आते गए. उन्हें उर्दू पढ़नी नहीं आती है. लेकिन उनके कारीगर ने मछली को देखा और उसने बताया कि इसके एक तरफ अल्लाह और दूसरी तरफ मोहम्मद लिखा हुआ है.

ऊर्दू के जानकारों ने किया स्पष्ट

अंकुर ने बताया कि उन्हें कारीगर की बात पर विश्वास नहीं हुआ, फिर उन्होंने दो-तीन ऊर्दू के जानकारों को बुलाया. सबने यही बताया कि मछली के एक तरफ अल्लाह और दूसरी तरफ मोहम्मद लिखा हुआ है. तब उन्हें इसका विश्वास हुआ और तब से मछली चर्चा का विषय बन गई. पिछले 10 साल से अंकुर सिंघल मछली पाल रहे हैं और तीन साल पहले वो इस ऑस्कर प्रजाति की मछली खरीदकर लाए थे.

10 साल पहले खरीदी थी ऑस्कर प्रजाति की मछली

इस मछली को खरीदने के लिए कई मुस्लिमों ने तीन लाख रुपये तक की बोली लगा दी है. लेकिन अंकुर इसे बेचने के लिए तैयार नहीं हुए. मछली पर अल्लाह और मोहम्मद का नाम लिखे होने की खबर जैसे ही शहर में फैली तो उसके बाद से व्यापारी के यहां मछली को देखने वालों का तांता लग गया. मछ्ली के साथ लोग सेल्फी ले रहे हैं और इससे खरीदने के लिए लाखों रुपये की कीमत देने के लिए तैयार हैं.

 

यह भी पढ़ें- दो धड़ों में बंटे दिख रहे वोटर्स ! जानिए आखिर किस ओर बह रही UP में चुनावी हवा ?

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles