Allowance : सरकार के इस कदम से एम्प्लॉईज़ के सपने हुए चकनाचूर

नई दिल्ली : कोरोना के दौर में थोड़ी राहत की उम्मीद कर रहे सेंट्रल गवर्नमेंट एम्प्लॉईज़ के लिए बुरी खबर। हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट्रल गवर्नमेंट का मंहगाई भत्ता (Dearness Allowance, DA) एक जुलाई 2021 तक नहीं बढ़ाया जाएगा।

देश के फाइनेंस राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने मार्च में संसद में दिए अपने बयान में कहा था कि जल्द ही एम्प्लॉईज़ को बढ़े हुए भत्तों का फ़ायदा मिलेगा। इस कड़ी में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब सरकार ने फिलहाल किसी भी बढ़ोत्तरी से इनकार कर दिया है।

अभी सैलरी का सत्रह फीसद है Allowance

आपकी जानकरी के लिए बता दें मौजूदा वक़्त में सेंट्रल गवर्नमेंट एम्प्लॉईज़ और पेंशनर्स को लगभग बेसिक सैलरी का 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है, जिसे एक जुलाई 2021 से बढ़ाकर 28 फीसदी किए जाने की बात चल रही थी। इस के साथ साथ ट्रैवल अलाउंस भी बढ़ाया जाना था। जानकारों के मुताबिक अगर यह बढ़ोत्त्तरी होगी तो इस से एम्प्लॉईज़ के अलाउंस के साथ साथ उनकी नेट सीटीसी भी बढ़ जाएगी।

पहले मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा था कि सरकार मंहगाई भत्ते में चार फीसद के करीब बढ़ोतरी करेगी। लेकिन कोरोना पेण्डामिक के कारण सेंट्रल गवर्नमेंट ने इस बढ़ोतरी को जून 2021 तक फ्रीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें : कोरोना दवाई पहले लेने से होते है Side Effect, ‘RT-PCR टेस्ट की संवेदनशीलता 100% नहीं होेती’

Related Articles

Back to top button