राजनाथ सिंह के आवास पर शुरू हुई सर्वदलीय बैठक, सभी विपक्षी नेता हुए शामिल

0

नई दिल्ली। मानसून सत्र से पहले विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में सुषमा स्‍वराज विपक्षी पार्टियों के नेताओं को डोकलाम विवाद और जम्‍मू कश्‍मीर की स्थिति से अवगत कराएंगी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर सर्वदलीय बैठक

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर सर्वदलीय बैठक में ये होंगे शामिल

इस बैठक में एनडीए की सभी घटक दल भी शामिल हो रहे हैं। बैठक में विपक्ष की ओर से गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, आनंद शर्मा, तारीक अनवर, डेरेक ओ ब्रायन, सीताराम येचुरी, मुलायाम सिंह यादव, शरद यदाव, केसी त्यागी, एआईएडीएमके से मैत्रियन हिस्सा ले रहे हैं। रक्षा मंत्री अरुण जेटली और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी बैठक में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:  हो गया फैसला: मोदी का खास आदमी सुलझाएगा डोकलाम विवाद

कश्मीर के हालात पर राजनाथ सिंह करेंगे बात

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार सभी दलों को हालात की जानकारी देने की सलाह प्रधानमंत्री मोदी ने दी। जिसके बाद सभी नेताओं को बैठक का न्योता भेजा गया। बैठक में राजनाथ सिंह भी चीन के साथ जारी विवाद के अलावा सरकार की पाकिस्तान नीति और कश्मीर में हालात सुधारने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी देंगे।

सुषमा देंगी चीन से विवाद पर जानकारी

पिछले दिनों में डोकलाम के मुद्दे पर भारत औऱ चीन में बढ़ी तनातनी पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज विपक्ष के नेताओं को जानकारी देंगी। वहां के हालात औऱ सरकार के कदमों की जानकारी दे विपक्ष को इस मुद्दे पर भरोसे में लेने की कोशिश की जाएगी। साथ ही इसे सुलझाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी जाएगी।

बैठक से पहले अहम खबर

इस बैठक से पहले सूत्रों के हवाले से ये जानकारी आयी कि एनएसए अजित डोवाल को चीन के साथ मसला सुलझाने की जिम्मेदारी दी गयी है। विपक्ष के साथ बैठक से पहले सरकार के बड़े मंत्रियों गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज औऱ वित्त मंत्री अरूण जेटली की बैठक हुई। उस बैठक में एनएसए अजित डोभाल के अलावा गृह औऱ रक्षा मंत्रालय के बड़े अधिकारी भी मौजूद थे। इस बैठक के बाद ही ये खबर आयी कि चीन विवाद में अजित डोभाल को अहम जिम्मेदारी दी गयी है।

loading...
शेयर करें