IPL
IPL

ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने क्रिकेट से लिया संन्यास, लिखा भावुक संदेश

नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने इंस्टाग्राम और ट्वीट पर संदेश लिखते हुए अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से अलविदा कह दिया है। इसके साथ उन्होंने अपने परिवार, दोस्तों, चाहने वालों और सभी देशवासियों को सपॉर्ट के लिए शुक्रिया कहा है। उन्होंने भारत के लिए 22 टी-20 इंटरनैशनल मैच खेले है, इसके अलावा 57 वनडे मैचों में 810 रन बनाए है, जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। यूसुफ ने 33 वनडे और 13 टी20 विकेट भी अपने नाम किये।

इन्होने भी लिया संन्यास

उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खिताबी जीत का हिस्सा भी रहे। यूसुफ पठान ने भारत के लिए आखिरी मैच 2012 में खेला था। पिछले दो सत्र से IPL की खिलाड़ियों की नीलामी में यूसुफ नहीं बिक पाए थे। घरेलू स्तर पर यूसुफ कुछ खिलाड़ियों में शामिल रहे, जिन्होंने 100 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के भी सदस्य रहे। खबर है कि युसूफ पठान के अलावा आज ही तेज गेंदबाज विनय कुमार ने भी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था। सोशल मीडिया पर उन्होंने इसकी घोषणा की थी। उन्होंने अपने इंटरनैशनल करियर में 31 वनडे और 9 टी20 मैचों के अलावा एक टेस्ट मैच भी खेला है।

ये भी पढ़ें : 2022 में बनेगी ओमप्रकाश राजभर की सरकार! नहीं चलेगी भाजपा का चाल

भावुक भरा संदेश

यूसुफ पठान ने ट्विटर पर संन्यास का ऐलान करने के साथ बेहद ही भावुक भरा संदेश पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने अपने फैंस और चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया है। इस संदेश में उन्होंने लिखा, ‘मुझे आज भी याद है वो दिन जिस दिन मैंने पहली बार भारत की जर्सी पहनी थी। ये जर्सी सिर्फ मेने ही नहीं पहनी थी, बल्कि वो जर्सी मेरे परिवार, कोच, दोस्त और पूरे देश ने पहनी थी। मेरा बचपन, जिंदगी क्रिकेट के ही इर्द-गिर्द बीता और मैं अंतर्राष्ट्रीय, घरेलू और आईपीएल क्रिकेट खेला। लेकिन आज का दिन कुछ अलग है, आज कोई वर्ल्ड कप या आईपीएल फाइनल नहीं है लेकिन ये उतना ही अहम दिन है। आज बतौर क्रिकेटर मेरे करियर पर पूर्ण विराम लग रहा है। मैं आधिकारिक तौर पर संन्यास का ऐलान करता हूं।’

ये भी पढ़ें : Yuvraj Singh ने Narendra Modi स्टेडियम पर उठाए सवाल, कह दी यह बड़ी बात

Related Articles

Back to top button