अमरिंदर सिंह ने पंजाब के CM पद से दिया इस्तीफा, कहा- ‘अपमानित’ महसूस किया

चंडीगढ़: अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। पार्टी आलाकमान ने विधानसभा चुनाव से पहले सीमावर्ती राज्य में सुरक्षा परिवर्तन को प्रभावी करने का फैसला किया है, इसलिए संकटग्रस्त अमरिंदर सिंह ने शनिवार (18 सितंबर) को पार्टी विधायकों की बैठक से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

मीडिया को संबोधित करते हुए कही ये बातें

मीडिया को संबोधित करते हुए, सिंह ने कहा कि वह अपमानित महसूस कर रहे हैं और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को यह बता दिया है। मुख्यमंत्री के एक करीबी ने अंत में बताया, “अमरिंदर सिंह ने सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की और उनसे कहा कि उन्हें अपमानित किया जा रहा है और वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।” पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक आलाकमान ने अमरिंदर सिंह को साफ तौर पर पद छोड़ने को कहा है.

अमरिंदर सिंह ने कहा, “भविष्य की राजनीति एक विकल्प है और समय आने पर मैं फैसला लूंगा।” यह पूछे जाने पर कि क्या वह पंजाब के भविष्य के मुख्यमंत्री को स्वीकार करेंगे, कप्तान ने कहा कि वह अपने सहयोगियों और वफादारों के साथ चर्चा करेंगे और भविष्य में फैसला करेंगे। उन्होंने पंजाबी में कहा कि पार्टी “जिसे चाहे मुख्यमंत्री बना सकती है.

पिछले महीने, चार मंत्रियों और लगभग दो दर्जन पार्टी विधायकों ने पंजाब के सीएम के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद किया था और कहा था कि उन्हें अमरिंदर सिंह की अधूरे वादों को पूरा करने की क्षमता पर कोई भरोसा नहीं है।

यह भी पढ़ेBJP को लगा तगड़ा झटका, ममता बनर्जी की TMC में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो

Related Articles