अमरिंदर सिंह पंजाब में करेंगे नई पार्टी की शुरुआत, औपचारिक घोषणा हो सकती है कल

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। खबरों के मुताबिक सिंह बुधवार को नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं। सिंह ने कल चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, जिससे उनके भविष्य के कदम के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं।

कल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने कांग्रेस छोड़ दी थी जब पार्टी नेतृत्व ने उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी खाली करने के लिए कहा था। सिंह को शीर्ष पद पर चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था। उनका इस्तीफा नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बीच आया है।

पिछले महीने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अमरिंदर सिंह, जिन्हें राज्य सरकार से बेवजह बाहर निकलने का सामना करना पड़ा था, पर कई कांग्रेस नेताओं ने हमला किया है। इसके बाद उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पंजाब में एक नई पार्टी बनाने का संकेत दिया था और कहा था कि अगर किसानों के मुद्दे को सुलझा लिया जाता है तो वह भाजपा के साथ गठबंधन कर सकते हैं।

अमरिंदर ने कहा है कि कांग्रेस ने उन पर भरोसा न करके और पार्टी को नवजोत सिंह सिद्धू जैसे ‘अस्थिर व्यक्ति’ के हाथों में देकर अपने हितों को नुकसान पहुंचाया है। विशेष रूप से, अमरिंदर और सिद्धू तब से आमने-सामने थे, जब से सिद्धू को स्थानीय सरकार और पर्यटन विभागों से हटा दिया गया था।

यह भी पढ़ें: T 20 वर्ल्डकप 2021: आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच भिडंत

Related Articles