आज दिल्ली पहुंचेंगे अमरिंदर सिंह, अमित शाह, जेपी नड्डा से मुलाकात की संभावना

नई दिल्ली: नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कटु विवाद के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के एक हफ्ते से कुछ अधिक समय बाद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्ली का दौरा करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक अमरिंदर सिंह दोपहर में चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सूत्रों ने बताया कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री के राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने की संभावना है।

अमरिंदर ने CM पद से दिया था इस्तीफा

अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया, यह घोषणा करते हुए कि वह “अपमानित” महसूस करते हैं और कहा कि वह राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अगले CM या विधानसभा चुनावों में पार्टी के चेहरे के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे। अमरिंदर सिंह के विरोध के बावजूद सिद्धू को इस साल की शुरुआत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था।

बाद में, पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री, चरणजीत सिंह चन्नी ने छोटे घरों में मुफ्त पानी की आपूर्ति, बिजली की दरों में कमी और चुनावी राज्य में “आम आदमी” के लिए एक पारदर्शी सरकार का वादा करते हुए कार्यभार संभाला। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने राजभवन समारोह में दो उपमुख्यमंत्रियों सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी को भी शपथ दिलाई, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें: Covid guidelines: UP सरकार ने खुली जगहों पर शादी समारोह, कार्यक्रम आयोजित करने की दी अनुमति

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles