अमरनाथ हमले में मरने वालों की संख्या 8 हुई

0

श्रीनगर| जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हुई थी जबकि 19 अन्य लोग घायल हुए थे। जिनका इलाज चल रहा। रविवार को एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

अमरनाथ

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में 19 घायल हुए थे

जानकारी के मुताबिक, हमले में गंभीर रूप से घायल 47 वर्षीय ललिता बेन को श्रीनगर के सौरा में शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एसकेआईएमएस) भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने रविवार को अंतिम सांस ली। गौरतलब है कि गत 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की।

इसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 19 घायल हुए थे। जिसमे से एक की मौत हो गई। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां आतंकियों को धर दबोचने में लगीं हैं। पुलिस ने इस हमले के लिए लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार बताया है।

राज्य पुलिस ने कहा है कि हमला एलईटी के गुट ने किया था और इसमें एक पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद अबु इस्माइल के साथ ही अन्य विदेशी और तीन स्थानीय आतंकवादी भी शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यात्रा के दौरान बस की स्थिति के बारे में सूचना किसने उपलब्ध कराई थी।

loading...
शेयर करें