इस जिले में गजब चमत्कार देखने को मिला, पेड़ से निकलने लगा पानी

लखनऊ: बहराइच जिले में एक अजब कारनामा देखने को मिला है। जिले के एक कर्बले में लगे एक पेड़ से अचानक पानी गिरने लगा। पेड़ के पानी को लेने के लिए सैकड़ों किलोमीटर से लोग आ रहे हैं।

अंधविश्वास का पर्याय बना जिला

बहराइच जिले में दैवीय चमत्कार या अंधविश्वास देखने को मिला है। कर्बला पर लगे पेड़ से अचानक पानी निकलने लगा। बताया जा रहा है पेड़ से निकलने वाला पानी कई बीमारियों से निजात दलाएगा। इसे दैवीय चमत्कार कहे या अंधविश्वास कहें। पेड़ से निकल रहे बूंद बूंद पानी को लेने के लिए सैकड़ो किलोमीटर की दूरी तयकर लोग बहराइच पहुंच रहे हैं।

कई बीमारियों से निजात दिलाएगा चमत्कारी पेड़

पेड़ को लेकर मौजूदा लोगों ने कहा कि इस पेड़ से निकलने वाला पानी आदमी की हर मर्ज की दवा है। लोग पेड़ के नीचे पॉलीथीन लगाकर पेड़ से निकले पानी को बोतलों में भर रहे हैं। जिसके कारण अब कर्बला पर मेला लगने भी लगा है।

वन विभाग ने किया खुलासा

इसकी भनक लगते ही वन विभाग के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। वन विभाग के अधिकारी पेड़ के जायजा लिया। और बताया कि यहां कोई दैविक चमत्कार नहीं है बल्कि यहां का वाटर लेबल बहुत ही कम है इसलिए पेड़ की जड़ों से पानी का अवशोषण होता है। पत्तियों से वाष्पीकरण होकर गिर रहा है। यह पेड़ की सामान्य प्रक्रिया है। पेड़ से निकल रहे पानी को लेकर तमाम तरह की फैल रही खबरों पर विराम लग गया।

Related Articles

Back to top button