अद्भुत मस्क का अनोखा मज़ाक है Tesla Bot : बोस्टन डायनेमिक्स

लॉस वेगास : एआई के साथ टेस्ला द्वारा किए जा रहे निर्विवाद रूप से प्रभावशाली काम के बारे में एक उम्दा प्रेजेंटेशन के बाद, कंपनी के टेक्नोकिंग, एलोन मस्क ने स्पैन्डेक्स सूट में एक नर्तकी को बाहर लाकर लोगों के सामने पेश किया और कहा: ये है मेरा Tesla Bot ।

इतने कम वक़्त में नहीं बन सकता Tesla Bot

सूट पहने उस चीज़ की तरफ ईशारा करते हुए मस्क ने कहा कि यह एक ह्यूमनॉइड रोबोट है जिसका प्रोडक्शन टेस्ला जल्द शुरू करने जा रहा है। इस प्रेजेंटेशन के बाद ऑडिटोरियम तालियों और दुनिया भर का समाचार बाज़ार स्पेकुलेशन से भर गया। इस दौरान मस्क ने कहा कि ह्यूमन इंटेलिजेंस से लैस छप्पन किलो का यह रोबोट हर उस काम को करेगा जो इंसानों के लिए खतरनाक है।

मस्क ने तंज़ करते हुए कहा कि सेल्फ ड्राइविंग कार में उलझी कम्पनियां भी ऐसा रोबोट बनाने में अक्षम हैं। मस्क के दावों के बाद बोस्टन डायनेमिक्स, एक कंपनी जो एटलस, दुनिया का सबसे उन्नत रोबोट बनाती है, ने कहा की टेस्ला का बॉट असलियत से कोसों दूर है। इस कड़ी में  कंपनी ने एक वीडियो जारी कर दिखाया की एक रोबोट बनाना कितना मुश्किल है और उन्होंने एटलस को कैसे तैयार किया है। बोस्टन डायनेमिक्स ने कहा कि एटलस क तैयार करने में दस साल से ज़्यादा का समय लगा था, और मस्क का बॉट जो एटलस से काफी उन्नत है इतने काम वक़्त में तैयार हो जाये ऐसा मुमकिन नहीं है।

यह भी पढ़ें : EdSheeran : मशहूर सिंगर ने की जल्द नया एल्बम = जारी करने की घोषणा

 

 

 

Related Articles