IPL
IPL

Amazon prime video: ‘तांडव’ पर होने वाला विवाद खत्म होने का नहीं ले रहा नाम, जमानत याचिका खारिज

यह वेब सीरीज हेड ऑफ इंडिया ओरिजिनल्स के जरिए एक पेड मूवी के रूप में Amazon prime video पर दिखाई जा रही है, जिसके निर्देशक अली अब्बास जफर ( Ali Abbas Zafar ) हैं।

नई दिल्ली: एमेजॉन प्राइम वीडियो ( Amazon prime video ) की वेब सीरीज ‘तांडव’ पर होने वाला विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस वेब फिल्म में मुख्य भूमिका में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, ज़ीशान अय्यूब, सारा जेन डायस ( Sarah Jane Dias ) जैसे कई मंजे हुए कलाकार हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ( Allahabad High Court )ने ‘तांडव’ वेब सीरीज को दिखाने वाली अमेजन सेलर्स सर्विस प्राइवेट लिमिटेड की इंडिया ( India of Amazon Sellers Service Private Limited )  की प्रमुख अपर्णा पुरोहित को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया है। न्यायमूर्ति सिद्धार्थ की एकल पीठ ने गुरुवार को अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है।

भारतीय दंड संहिता के तहत 

अपर्णा पुरोहित द्वारा भारतीय दंड संहिता ( Indian Penal Code ) की धारा 153 (ए)(1)(बी), 295-ए, 505 (1) (बी) 505 (2) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 और 67 व एससी/एसटी एक्ट की धारा 3(1)(आर) के तहत अग्रिम जमानत की याचिका दायर की गई थी।

आपको बता दें कि यह वेब सीरीज हेड ऑफ इंडिया ओरिजिनल्स के जरिए एक पेड मूवी के रूप में अमेजन प्राइम वीडियो पर दिखाई जा रही है, जिसके निर्देशक अली अब्बास जफर ( Ali Abbas Zafar ) हैं।

इस वेब सीरीज में दो कलाकारों को शराब का सेवन करते और गालियां देते हुए, डायल 100 पुलिस वाहन की सवारी करते हुए दिखाया गया है। इस सीन को लेकर यूपी पुलिस की छवि खराब होने का आरोप लगाया जा रहा है। इसमें सांप्रदायिक भावनाओं को उकसाने के इरादे से हिंदू देवी-देवताओं का चित्रण सही अंदाज में नहीं किया गया है।

फिल्म में प्रधानमंत्री ( Prime minister) के पद को इस तरह से चित्रित किया गया है, जिससे देश की लोकतांत्रिक प्रणाली पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है और साथ ही जाति और समुदाय से संबंधित बातें भी जानबूझकर इस तरह से किए गए हैं, जिससे यह सार्वजनिक शांति को प्रभावित कर सके।

यह भी पढ़ें: क्या ‘Harry Potter’ फेम एमा वॉटसन ( Emma Watson ) फिल्म करियर को कर दी अलविदा? जानिए पूरा मामला

Related Articles

Back to top button