अमेजन को हुआ रिकार्ड 2.5 अरब डॉलर का मुनाफा

0

सिएटल| एडब्ल्यूएस क्लाउड और विज्ञापन से होने वाली आय में तेजी से अमेजन ने 2018 की दूसरी तिमाही में 2.5 अरब डॉलर का मुनाफा दर्ज किया है, जबकि एक साल पहले समान अवधि में कंपनी ने 19.7 करोड़ डॉलर का मुनाफा कमाया था। समीक्षाधीन अवधि में इसके राजस्व की वृद्धि दर साल-दर-साल आधार पर 39 फीसदी से बढ़कर 52.89 फीसदी हो गई, जबकि परिचालन आय 22 फीसदी बढ़कर 21.8 अरब डॉलर हो गई। वहीं, दूसरी तिमाही में कंपनी की बिक्री से होने वाली आय 39 फीसदी बढ़कर 52.9 अरब डॉलर हो गई।

एडब्ल्यूएस क्लाउडकंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, “एलेक्सा वॉयस सर्विस का उपयोग कर 150 से अधिक देशों में हजारों डेवलपर्स नए उपकरणों का निर्माण कर रहे हैं और एलेक्सा सक्षम डिवाइसों की संख्या पिछले साल की तुलना में तीन गुना हो गई है।”

बेजोस ने कहा, “हमारे भागीदार नए एलेक्सा-संचालित डिवाइसों और अनुभवों की व्यापक वेराइटी का सृजन कर रहे हैं, जिसमें पोल्क और सोनोस के साउंडबार, जेब्रा के हेडफोन्स, इकोबी और फर्स्ट अलर्ट के स्मार्ट होम डिवाइसेज, एसर, एचपी व लेनोवो के विंडोज 10 पीसीज और वाहन निर्माताओं बीएमडब्ल्यू, फोर्ड और टोयटा द्वारा बनाई गई कारें शामिल हैं।”

इसके साथ ही कंपन अमेजन नेपट्यून की आम उपलब्धता की भी घोषणा की, जो एक तेज और पूर्ण-प्रबंधित ग्राफ डेटाबेस सेवा है।

loading...
शेयर करें