दूसरी तिमाही में अधिक की बिक्री के बाद भी Amazon का शेयर गिरा

सैन फ्रांसिस्को लगातार तीसरी बार 100 अरब डॉलर से अधिक की तिमाही प्राप्त करने के बावजूद, ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजॉन के स्टॉक में 7 प्रतिशत से अधिक गिरावट दर्ज की गई है

मुंबई: सैन फ्रांसिस्को लगातार तीसरी बार 100 अरब डॉलर से अधिक की तिमाही प्राप्त करने के बावजूद, ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजॉन (Amazon) के स्टॉक में 7 प्रतिशत से अधिक गिरावट दर्ज की गई है। वही तीसरी तिमाही के लिए कमजोर होने की उम्मीद है।

कंपनी ने गुरुवार देर रात एक बयान में बताया कि दूसरी तिमाही के लिए शुद्ध बिक्री 27 प्रतिशत बढ़कर 113.1 बिलियन डॉलर हो गई है जबकि 2020 की दूसरी तिमाही में यह 88.9 अरब डॉलर थी। ऐमजॉन वेब सर्विसेज (AWS) का राजस्व दूसरी तिमाही में 37 फीसदी बढ़कर 14.81 अरब डॉलर हो गया है। जो विश्लेषकों के अनुमान के मुताबिक 14.20 अरब डॉलर से ज्यादा है।

तीसरी तिमाही

तीसरी तिमाही के लिए Amazon को 106 अरब डॉलर से 112 बिलियन डॉलर के बीच राजस्व की उम्मीद है, जो कि 119.2 बिलियन डॉलर के बाजार अनुमान से कम है। अमेजन के CEO एंडी जेसी ने कहा पिछले 18 महीनों में हमारे उपभोक्ता व्यवसाय को PPE, भोजन और अन्य उत्पादों सहित अभूतपूर्व संख्या में आइटम वितरित किया गया है। जिससे दुनिया भर के समुदायों को महामारी की कठिन परिस्थितियों से निपटने में मदद मिली है।

उन्होंने कहा  उसी समय एडब्ल्यूएस ने कई व्यवसायों और सरकारों को व्यवसाय की निरंतरता बनाए रखने में मदद की है, और हमने AWS के विकास को फिर से तेज होते देखा है क्योंकि अधिक कंपनियां अपने व्यवसायों को बदलने और क्लाउड पर जाने के लिए आगे की योजनाएं लाती हैं।

यह भी पढ़ेTokyo Olympics: बॉक्सर Lovlina ने रचा इतिहास, ऐसा रहा रोमांचक मुकाबला

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles