अमेरिका ने पाक को फिर लताड़ा, कहा- खत्म करे आतंकवाद वर्ना हम कर देंगे खात्मा

0

वॉशिंगटन। अमेरिका ने एक बार फिर आतंकियों के जन्नत बन चुके पाकिस्तान को चेताया है। अमेरिका में सीआईए के प्रमुख माइक पोंपियो ने कहा है अगर आतंकवादियों के लिए पाकिस्तान इसी तरह जन्नत बना रहा, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दें।

उन्होंने पाकिस्तान को चेताया कि वह आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करे, अन्यथा ट्रंप प्रशासन उनसे निपटना जानता है और पकिस्तान अंजाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए। वह हमारे आग्रह की अनदेखी कर रहा है। ऐसे में हमें कार्रवाई करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारी तरफ से रक्षा सहायता निलंबन तब तक जारी रहेगी जब तक हमें इसके खिलाफ सबूत मिलते रहेंगे।

स्टेट विभाग के उप सचिव ने कहा कि पाकिस्तान के साथ कई बार चर्चा की है, लेकिन अब तक आतंकवाद के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई है। विदेश संबंध समिति के चेयरमैन सांसद बॉब कोर्कर ने ट्रंप प्रशासन के साउथ एशिया नीति की सराहना की। उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को दिए जाने वाले एक सैन्य सहायता राशि पर रोक लगा दी है, जो एक अच्छा निर्णय है।

वहीं पाकिस्तान ने आतंकवाद को समर्थन देने के आरोपों से इनकार किया है। व्हाइट हाउस के मुताबिक ट्रंप अमेरिका की सुरक्षा को जो खतरे हैं उन पर लगातार ध्यान देंगे और कट्टरपंथी इस्लामिक आतंक और इसकी विचारधारा से मुकाबला करने और उसे हराने के प्रयासों को प्राथमिकता देंगे।

loading...
शेयर करें