अमेरिका : इलाज के नाम पर महिलाओं के साथ गंदी हरकत करने वाले डॉक्टर को 175 साल की कैद  

0

लांसिंग। अमेरिका में इलाज के नाम पर कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने वाले जिमनास्टिक से जुड़े पूर्व डॉक्टर लैरी नासर (54 साल) को 40 से 175 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। उनपर 150 से भी अधिक महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है।

अमेरिका

वहीं डॉक्टर लैरी के खिलाफ उन सभी महिलाओं की गवाही के बाद कोर्ट ने यह फैसला लिया। इस मामले में जज रोजमैरी एक्विलीन ने कहा कि ‘‘मैंने अभी आपके डेथ वारंट पर साइन किया है। आप अब कभी जेल से बाहर निकलने के हकदार नहीं हैं। आप इतने खतरनाक हैं, जहां तक कोई सोच भी नहीं सकता है।’’

वहीं अपना पक्ष रखते हुए डॉक्टर लैरी ने माफी मांगी। उन्‍होंने कहा कि आप लोगों ने बीते दिनों में जो कुछ भी कहा है उसका मेरे ऊपर गहरा असर पड़ा है। इन सभी बातों ने मुझे झकझोर कर रख दिया है। लेकिन मुझे एहसास है मैं अपनी बाकी की पूरी जिंदगी आप लोगों की कही बातों के मुताबिक ही बनाकर चलूंगा। हालांकि जिस वक्‍त डॉक्टर लैरी सभी से माफी मांग रहे थे उस समय वहां उपस्थित सभी महिलाएं काफी गुस्‍से में थीं।

आपको बता दें कि डॉक्टर से पीडि़त सभी महिलाओं ने कोर्ट में जज के सामने बताया कि डॉक्टर लैरी नासर इलाज के नाम पर उनका यौन शोषण किया करते थे। वह अपनी गंदी हरकतों को इलाज का नाम देते थे। इसलिए शुरूआत में कुछ महिलाओं ने इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन, लगातार शिकार हो रही महिलाओं के बीच ये बात आग की तरह फैल गई। इसके बाद सभी महिलाओं ने उसके खिलाफ आवाज उठाई।

loading...
शेयर करें