अमेरिका ने अपनी अफ़ग़ान embassy को नोटिस जारी कर कहा “”जला डालें सारे डाक्यूमेंट्स “

नई दिल्ली : काबुल में अमेरिकी embassy अपने क्लासीफाइड और खुफिया दस्तावेजों को नष्ट करने और अमेरिकी नागरिकों को निकालने के लिए हाथ-पांव मार रहा है। इस कड़ी में सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक,सीआईए ने एक इंटरनल रिलीज जारी कर अफ़ग़ान दूतावास में मौजूद अपने कर्मचारियों से अमेरिकी झंडे को उतारने और उन चीज़ों को नष्ट करने के लिए कहा है, जिनका इस्तेमाल गलत प्रचार के लिए किया जा सकता है।

embassy के डेटा से काफी नुकसान कर सकता है तालिबान

इमरजेंसी डिस्ट्रक्शन नाम के इस नोटिस से तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान के जमीने हालातों के बारे में पता चलता है। नोटिस में आगे कहा गया है कि सभी संवेदनशील कंटेंट को नष्ट करनेके बाद एक डेली डिस्ट्रक्शन एम्बेसी हेडक्वाटर भेजी जाये। रिलीज़ के मुताबिक अमेरिकी एम्बेसी को निर्देश दिए गएँ हैं की दस्तावेज़ों और इनफार्मेशन के दूसरे डिवाइसइस को तोड़ने-फाड़ने के बजाएं उनको पूरी तरह से जला दें। ताकि कोई भी दस्तावेज़ आतंकिओं के हाथ न लगे। इस बीच, तालिबान ने शनिवार को उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ पर कब्जा करने के लिए एक नया हमला शुरू किया, जो अफगानिस्तान में चौथा सबसे बड़ा शहर है। ये बल्ख प्रांत की राजधानी भी है।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Uddhav Thackerayके सचिव मिलिंद नार्वेकर को मिली धमकी, धमकी देने वाला अज्ञात का  साक्ष्य नहीं मिला

Related Articles