America : विश्व स्तर पर LGBTQ अधिकारों की रक्षा करेंगे जो बिडेन

न्यू यॉर्क : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन (Jake Sullivan) ने गुरुवार को कहा कि दुनियाभर में एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) व्यक्तियों के अधिकारों की रक्षा के लिए राष्ट्रपति एक ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।
सुलिवन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिडेन (Joe Biden) विदेश विभाग में ब्रीफिंग के दौरान मेमो की घोषणा करेंगे।

सुलिवन ने कहा कि “यह संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America) और दुनिया भर में हर जगह इन मुद्दों के प्रति राष्ट्रपति की गहरी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका इन अधिकारों की बात करेगा और कार्य करेगा।
हिल ने आगे बताया कि राष्ट्रपति ने एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) अधिकार कानून को राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले 100 दिनों के भीतर समानता अधिनियम के रूप में जाना और एलजीबीटीक्यू अधिकारों को अपने प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता बनाने का संकल्प लिया।

इसे भी पढ़े ; नहीं रहें इतिहासकार प्रो. डीएन झा, अयोध्या मामले में की थी बड़ी खोज

उनकी योजना में एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) लोगों को भेदभाव से बचाना, न्याय प्रणाली में निष्पक्ष व्यवहार सुनिश्चित करना और वैश्विक स्तर पर एलजीबीटीक्यू अधिकारों को आगे बढ़ाना शामिल था।
व्हाइट हाउस (White House) के प्रेस सचिव जेन साकी (jen psaki) ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि बिडेन “अपने पहले 100 दिनों में समानता अधिनियम पर हस्ताक्षर करने की प्रतिज्ञा के साथ खड़े हैं।

Related Articles

Back to top button