आईटी सेक्टर की उन्नति के लिए अमेरिका ने इस देश से मिलाया हाथ

एमबीबाने : संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America) और ताइवान (Taiwan) ने गुरुवार को सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र को मजबूत करने के लिए और निजी क्षेत्र के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए दक्षिण अफ्रीकी देश एवास्तिनी (Eswatini) के साथ समझौता किया है।

अमेरिकी विदेश विभाग के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यूनाइटेड स्टेट्स और ताइवान (Taiwan) के प्रतिनिधि मंडल ने एवास्तिनी की राजधानी एमबीबाने (Mbabane) में एक आभासी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इस्वातिनी सरकार के साथ समझौता किया है। प्रतिनिधि मंडल में संयुक्त राज्य अमेरिका और ताइवान के व्यवसायी नेता शामिल थे, जिन्होंने वाणिज्य मंत्री मनकोबा खुमलो के साथ मुलाकात की।

दक्षिणी अफ़्रीकी देशों के विकास के लिए बनेगा ई-कामर्स हब

अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि अमेरिका (United States of America) और ताइवान निजी क्षेत्र के अवसरों की पहचान करने के लिए एवास्तिनी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं जिससे एवास्तिनी में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र को मजबूती मिलेगी। बयान में कहा गया है कि बैठक के दौरान, संयुक्त राज्य अमेरिका और ताइवान के अधिकारियों ने उच्च तकनीक सहयोग से संबंधित कई क्षेत्रों पर चर्चा की, जिसमें सभी दक्षिणी अफ्रिकीयों की सेवा करने के लिए एस्वतिनी में स्थित एक क्षेत्रीय ई-कामर्स हब का विकास शामिल है।

इसे भी पढ़े: लोकतंत्र समर्थकों को कुचलने के लिए चीन का हांगकांग पर सबसे बड़ा प्रहार

आभासी बैठक में, इवासाटिनी के अमेरिकी राजदूत जिने मालोनी, इवासातिनी जेरेमी लियांग ताइवान के राजदूत, अमेरिकी विदेश विभाग के वैश्विक प्रबंध निदेशक थॉमस डिबास, और अफ्रीका ऑपरेशन ब्रिंटन बोहलिंग के लिए समृद्ध अफ्रीका के प्रबंध निदेशक उपस्थित थे। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि बैठक के दौरान पहचाने जाने वाले प्रमुख क्षेत्र के अवसरों के निर्माण के लिए इस बैठक के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles