अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, कहा- आतंकियों को पनाह देना बंद करे

वाशिंगटन। अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पाकिस्तान से फिर कहा है कि वह आतंकियों को पनाह देना बंद करे। अधिकारी ने पाकिस्तान को याद दिलाते हुए कहा कि उसके इलाके में आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए उसे अभी तक नोटिस पर रखा गया है। उन्होंने कहा कि उसकी धरती पर तालिबान के पनाहगारों को नष्ट करने में वाशिंगटन उससे स्पष्ट सहयोग की अपेक्षा करता है।

राजदूत व दक्षिण व मध्य एशिया मामलों के ब्यूरो की वरिष्ठ अधिकारी एलिस वेल्स ने गुरुवार को सदन में विदेश मामलों की समिति के समक्ष कहा, “पाकिस्तान को नोटिस पर रखा गया है और हमें उससे 2001 में पाकिस्तान भागकर गए तालिबान के ठिकानों को समाप्त करने में स्पष्ट सहयोग की उम्मीद है।”

वेल्स ने समिति से कहा कि वर्तमान अमेरिकी प्रशासन पाकिस्तान के साथ मिलकर उसकी धरती से तालिबान उन्मूलन की दिशा में काम कर हरा है।

इस साल नववर्ष के संदेश में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामाबाद को नोटिस दिया था। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद के खात्मे के नाम पर वाशिंगटन से अरबों डॉलर लेने के बावजूद आतंकियों को पनाह देने का आरोप लगाया था। बाद में उन्होंने पाकिस्तान को दो अरब डॉलर से अधिक की सुरक्षा सहायता देना बंद कर दिया था।

Related Articles