अमेरिका-मेक्सिको दीवार का काम तुरंत शुरू होगा : डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और मेक्सिको की सीमा पर प्रस्तावित दीवार का निर्माण तुरंत शुरू हो जाएगा क्योंकि कांग्रेस ने पिछले सप्ताह निर्माण कार्य को शुरू करने के लिए 1.6 अरब डॉलर का अनुमोदन कर दिया है। ट्रंप ने ट्विटर पर कहा, “1.6 अरब की राशि से सीमा दीवार के निर्माण के लिए काफी कुछ किया जा सकता है। काम तुरंत शुरू होगा।”

डोनाल्ड ट्रंप

पिछले शुक्रवार को कांग्रेस ने संघीय सरकार के कामकाज के लिए 1,300 अरब खर्च के पैकेज वाले बजट का अनुमोदन किया था और ट्रंप ने उस पर हस्ताक्षर किए थे। इसमें विवादास्पद दीवार का निर्माण शुरू करने के लिए 1.6 अरब की राशि भी शामिल है।

राष्ट्रपति ट्रंप का दावा है कि यह दीवार मेक्सिको से अमेरिका में अवैध प्रवास को रोक देगी। दीवार के लिए सांसदों द्वारा प्रदान राशि पूरे ढांचे के निर्माण के लिए ट्रंप द्वारा मांगी गई कुल 25 अरब डॉलर से कम है लेकिन यह बाड़ लगाने या एक खंड का निर्माण करने के लिए पर्याप्त है।

ट्रंप एक और ट्वीट में कहा, “हमारे देश में एक महान सीमा दीवार का निर्माण मादक पदार्थ (जहर) और दुश्मनों से रक्षा के साथ ही सभी तरह की राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में है।”

ट्रंप ने अपने हालिया कैलिफोर्निया दौरे पर अमेरिका और मेक्सिको की सीमा के बीच दीवार बनाने की अपनी पुरानी चुनावी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए ओटे मेसा, कैलिफोर्निया और तिजियुआना के बीच निर्मित दीवार के प्रोटोटाइप (प्रतिरूप) का निरीक्षण किया था।

Related Articles