IPL
IPL

डेनियल पर्ल के हत्यारें को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई फटकार

न्यू यॉर्क ; अमेरिका (United States of America) के प्रतिष्ठित पत्रकार डेनियल पर्ल के हत्या को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान (Pakistan) से जवाबदेही तय करने को कहा है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकेन (Antony Blinken) ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी (Shah Mahmood Qureshi) से फोन पर बात डेनियल पर्ल (Daniel Pearl) की हत्या करने वाले आतंकवादियों की जवाबदेही तय करने को कहा है।

बता दें कि 38 वर्षीय डेनियल पर्ल (Daniel Pearl) ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ के एशिया में ब्यूरो चीफ थे। वर्ष 2002 में आतंकवादियों ने अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने उनका गला काट दिया था, इस घटना को समूचे विश्व ने निंदा की थी। डेनियल पर्ल पाकिस्तान में ISI और अल-कायदा जुडी छानबीन कर रहे थे।

इसे भी पढ़े; दिल्ली हिंसा: मास्टरमाइंड दीप सिद्धू की हो सकती है गिरफ्तारी, पुलिस की टीम पंजाब के लिए रवाना

शुक्रवार को अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि ब्लिंकेन ने शाह महमूद से फोन पर बात की है, और उन्होंने पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट द्वारा डेनियल पर्ल के हत्यारें आतंकी अहमद ओमर सईद शेख और अन्य आतंकियों को रिहा करने के फैसले को लेकर जवाबदेही तय करने को कहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता प्राइस ने बताया कि इसके अलावा अफगान शांति प्रक्रिया के लिए अमेरिका-पाकिस्तान सहयोग को लेकर भी चर्चा की है। बयान में बताया कि पाकिस्तान अमेरिकी की चिंताओं को गंभीरता से लेते हुए भविष्य में रिश्ते मजबूत करने का वादा किया है।

Related Articles

Back to top button