IPL
IPL

कोरोना की दूसरी लहर से घबराया America, अगले हफ्ते से भारत की यात्रा पर लगाई रोक

वाशिंगटनः देश के लिए अप्रैल के महीने बहुत ही बुरा साबित हुआ है। इस महीने सबसे ज्यादा कोरोना ने लोगों को परेशान कर रखा है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए अमेरिका (America) ने अगले हफ्ते से भारत से यात्रा पर रोक लगाने का बड़ा फैसला है। इस जानकारी शुक्रवार को  व्हाइट हाउस ने दी है। व्हाइट हाउस ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बचने के लिए अमेरिका (America) 4 मई से भारत के यात्रा पर रोक लगाएगा।

अमेरिका ने लगाया रोक

व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि संक्रमण नियंत्रक और रोकथाम केंद्रों की सलाह पर ही अमेरिकी प्रशासन ने भारत से अमेरिका यात्रा पर प्रतिबंध लगाया है। साकी ने कहा कि भारत में कोरोना के मामलों में असाधारण रूप से बढ़ोतरी हो रही है और वहां पर कोविड के कई तरह के वेरिएंट फैल रहे हैं। इसकी को ध्यान में रखते हुए खुद देश की सुरक्षा हेतु भारत पर यात्रा पर रोक का आदेश 4 मई से प्रभावी होगा।

ये भी पढ़ें: पंजाब के सामने RCB हुआ नतमस्तक, किंग्स ने बेंगलुरु को 34 रनों से मैदान में चटाई धूल

कई देशों ने यात्रा पर लगाई रोक

आपको बता दें कि भारत के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगाने वाले पहला देश अमेरिका नहीं है। इससे पहले ब्रिटेन समेत कई ऐसे देश यात्रा पर प्रतिबंध लगा चुके हैं।  इससे पहले अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा न करने और जल्द से जल्द देश छोड़ने की सलाह दी थी। अमेरिका का कहना है कि ऐसा करना सुरक्षित है क्योंकि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है।

ये भी पढ़ें: Mayawati के निशाने पर योगी सरकार, अगर टाल देती पंचायत चुनाव, तो न जाती कर्मचारियों की जान

 

Related Articles

Back to top button