IPL
IPL

अमेरिका: सैक्रामेंटो काउंटी में हुई गोलीबारी, एक की मौत, पांच घायल

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) के शपथ लेने से एक दिन पहले मंगलवार को 5 जगहों पर ताबड़तोड़ फाइरिंग की घटना हुई। इन घटनाओं में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ये घटनाएं कैलिफोर्निया और पेनसिल्वेनिया में हुई हैं।

शेरिफ के एक अधिकारी की मौके पर हुई मौत

कैलिफोर्निया में गोलीबारी की घटना में शेरिफ के एक अधिकारी की मौके पर मौत हो गई और एक अन्य अधिकारी घायल हो गया। अधिकारियों ने यह भी बताया कि घटना में एक संदिग्ध की भी मौत हुई है। सैक्रामेंटो काउंटी के शेरिफ स्कॉट जोन्स ने बताया कि सोमवार को कैल एक्सपो के पास हुई गोलीबारी की घटना में घायल अधिकारी की हालत स्थिर है। जोन्स ने बताया कि मृत अधिकारी विभाग में छह साल से कार्यरत था। उन्होंने कहा कि संदिग्ध की उम्र 40 के आसपास थी। घटना में शामिल लोगों का नाम फिलहार उजागर नहीं किया गया है।

पेनसिल्वेनिया में इसलिए हुई फायरिंग

अधिकारियों की माने तो फायरिंग की घटनाएं पोकोनो पर्वत में पेनसिल्वेनिया समुदाय के लोगों को शरण दिए जाने के आदेश के कारण उभरे आक्रोश का नतीजा थी। पेनसिल्वेनिया के मोनरो काउंटी क्षेत्र में सोमवार को फायरिंग के चारों घटनास्थल अलग-अलग होने के बावजूद एक दूसरे से ज्यादा दूर नहीं थे।

पोकोना पर्वत क्षेत्रीय पुलिस चीफ क्रिस वैग्नर ने जानकारी देते हुए बताया कि दौड़ते हुए अस्पताल पहुंची एक महिला के कमर में गोली लगी थी, जबकि एक अन्य घायल के सिर में गोली मारी गई थी। अभी तक किसी संदिग्ध की गिरफ्तारी नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि एक अन्य घायल के बाजू में गोली लगी है, जबकि चौथे व्यक्ति का पैर घायल है।

यह भी पढ़ें: हैवानियत की हदे पार, नबालिग से दुष्कर्म मामले में 17 गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button