कोरोना महामारी से परेशान अमेरिका, बिडेन की बैठक में निकला ऐसा नतीजा की सब हुए हैरान

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन (President Joe Biden) और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Vice President Kamala Harris) ने कोविड-19 (COVID-19) वैश्विक महामारी से प्रभावित अमेरिकियों के लिए 1900 अरब डॉलर के राहत पैकेज पर चर्चा करने के लिए 10 रिपब्लिकन सीनेटरों के साथ बैठक की है।

अमेरिका में कोविड-19 के कारण 4,43,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और करीब दो करोड़ 60 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में सोमवार को हुई यह बैठक करीब दो घंटे चली, लेकिन इसमें किसी तरह का नतीजा नहीं निकला।

सीनेटर सुसन कॉलिन्स ने बैठक के बाद व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से बात-चीत में कहा, ‘हमने राष्ट्रपति जो बिडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके कुछ प्रमुख सहयोगियों के साथ दो घंटे की बहुत उपयोगी, सौहार्दपूर्ण बैठक की जिसमें कोविड-19 राहत पैकेज संबंधी आगामी कदमों पर चर्चा की गई।’

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि समूह ने इस पीढ़ी के सबसे बड़े स्वास्थ्य एवं आर्थिक संकट से जूझ रहे अमेरिकी लोगों की मदद करने की इच्छा व्यक्त की, साकी ने कहा कि राष्ट्रपति ने यह उम्मीद भी जताई कि अमेरिकी राहत योजना को मजबूत बनाने के उपायों को लेकर समूह चर्चा जारी रख सकता है और साझा सहमति वाले मुद्दों को लेकर हम आगे बढ़ सकते हैं।

यह भीं पढ़ें: पत्रकार पर नहीं चल सका सरकार का अत्याचार, मनदीप मामले में कोर्ट ने की सुनवाई

Related Articles

Back to top button