अमेरिका: अभी भी राष्ट्रपति बन सकते हैं ट्रंप, बाइडेन का सपना रह जाएगा अधूरा

अमेरिका में अभी भी राष्ट्रपति बन सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, बोले- कानूनी कार्यवाही करूंगा

वाशिंगटन: अमेरिका में कांटे की टक्कर के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार ‘जो बाइडेन’ राष्ट्रपति पद के दौड़ में जीत का झंडा गाड़ चुके है। जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे। कैलिफ़ोर्निया से सीनेटर ‘कमला हैरिस’ अमेरिका की उप राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत गई है।

ट्रंप ने कहा कानूनी कार्यवाही करूंगा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हार मानने को तैयार नहीं हैं उन्होंने कहा कि बाइडेन को अपनी जीत का गलत दावा नहीं करना चाहिए। यह दावा मैं भी कर सकता था। ट्रंप ने कहा कि यह चुनाव अभी पूरा नहीं हुआ है। मैं सोमवार को कानूनी कार्यवाही शुरू करने जा रहा हूं।

ट्वीटर ने हटाया ट्रंप का ट्वीट

इससे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्वीट किए और चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली होने के आरोप लगाए। हालाकि ट्वीटर ने ट्रंप के ट्वीट को हटा दिया है।

अफ्रीकी अमेरिकी वोटरों को बाइडेन का शुक्रिया

बाइडेन ने अपनी जीत के लिए अफ्रीकी अमेरिकी मूल के वोटरों को धन्यवाद बोला। कहा कि इन लोगों के कारण ही शुरुआती मुकाबलों में पिछड़ने के बावजूद उन्हें बढ़त मिली।

बाइडेन राष्ट्रपति बनने के बाद लोगों को अपने पहले संबोधन में कहा-

  • जो बाइडेन ने कहा कि मैं ऐसा राष्ट्रपति बनने का वादा करता हूं, जो तोड़ने का नहीं बल्कि लोगों को जोड़ने का काम करेगा।
  • जो बाइडेन ने बोला कि मैं जीत के बाद राज्यों को लाल रंग वाले और नीले रंग वाले के रूप में नहीं देखूंगा। मैं सभी राज्यों को केवल संयुक्त राज्य अमेरिका के नजरिए से ही देखूंगा।
  • बाइडेन ने कहा ‘मैं दिल से कोशिश करूंगा कि आप सबका भरोसा जीत सकूं’। अमेरिकी चुनाव में रिपब्लिकन प्रभाव वाले राज्यों को लाल रंग और डेमोक्रेट समर्थक राज्यों को नीले रंग में दिखाया गया था।
  • बाइडेन ने कहा कि मेरा पहला काम कोरोना वायरस महामारी को रोकना होगा। इसके लिए मैं सोमवार को एक कमेटी का ऐलान करूंगा। इसमें शीर्ष स्तर के वैज्ञानिक और विशेषज्ञ होंगे। उनके बनाए प्लान को जनवरी 2020 से लागू किया जाएगा।
  • बाइडेन ने ट्रंप समर्थकों को भी कड़वाहट भुलाकर दोस्ती का संदेश दिया।
  • बाइडेन ने कहा कि मैं उनके लिए भी उतना ही काम करूंगा जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया है।
  • कोरोना महामारी रोकने के लिए जारी करेंगे एक्शन प्लान
  • बाइडेन ने कहा कि मेरा पहला काम कोरोना वायरस महामारी को रोकना होगा। यह भी कहा कि मैं सोमवार को एक कमेटी का ऐलान करूंगा। इसमें शीर्ष स्तर के वैज्ञानिक और विशेषज्ञ होंगे। उनके बनाए प्लान को जनवरी 2020 से लागू किया जाएगा।
  • बाइडेन ने ट्रंप समर्थकों को भी कड़वाहट भुलाकर दोस्ती का संदेश दिया।

यह भी पढ़े:एक्टर सलमान खान जल्द ही शाहरूख की फिल्म ‘पठान’ में आएंगे नज़र

यह भी पढ़े:एसपी ‘अरविंद चतुर्वेदी’ की पहल, शराब बेचने वाली महिलाएं, अब करती हैं घरों को रोशन

Related Articles

Back to top button