अमेरिका ने चीन को दिया चेतावनी, कहा सामना करने के लिए तैयार है

अमेरिका ( America ) के नवर्निवाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ( जो बाइडेन ) ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि चुनौतियों का सामना करने के लिए अमेरीका पूरी तरह तैयार है।

वॉशिंगटन: अमेरिका ( America ) के नवर्निवाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ( जो बाइडेन ) ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि चुनौतियों का सामना करने के लिए अमेरीका पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि चीन की तरफ से मिलने वाली चुनौतियों को हम डट कर सामना करेंगे। वहीं देश हित में बात करते हुए कहा कि बीजिंग ( Beijing ) के साथ मिलकर काम करेंगे।

कड़ी कार्रवाई की दी धमकी

जो बाइडेन ( Joe Biden ) ने विदेश मंत्रालय के कर्मचारियों को ‘फॉगी बॉटम’ मुख्यालय में संबोधन करने के दौरान कहा कि ‘हम चीन द्वारा आर्थिक शोषण का मुकाबला करेंगे, मानवाधिकारों, बौद्धिक सम्पदा और वैश्विक शासन पर चीन के हमले को कम करने के लिए दंडात्मक कार्रवाई करेंगे।’

चीन के लिए जो बाइडेन ( Joe Biden ) की नीति साफ नजर आ रही है। उन्होंने चीन को संकेत देते हुए कहा कि ‘अमेरिका के हित की बात आती है तो हम बीजिंग के साथ मिलकर काम करने को भी तैयार हैं।

लेकिन हम अपने सहयोगियों और भागीदारों के साथ काम करके, अंतरराष्ट्रीय संस्थानों में अपनी भूमिका को नया रूप देकर, हमारी विश्वसनीयता एवं नैतिक अधिकार को पुनः प्राप्त करते हुए, देश के अंदर स्थिति बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे।’

उन्होंने अमेरिकी नौकरियां और अमेरिकी कर्मचारियों को ध्यान में रखते हुए चीन के आर्थिक शोषण से निपटने को प्राथमिकता बताया है।

यह भी पढ़ें: जेल से रिहा हुए मनदीप पुनिया, दिल्ली पुलिस और सरकार का किया पर्दाफाश

Related Articles

Back to top button