अमेरिका की चेतावनी, पाकिस्तान आतंकवाद पर लगाए लगाम

yl07zkigzezvrnxwvdunवाशिंगटन। अमेरिका ने पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले की निंदा की है। इसको लेकर अमेरिका ने यकीन जताया कि भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍तों पर इस आतंकी वारदात का असर नहीं पड़ेगा। साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान सरकार को सर्वोच्च स्तर पर साफ कर दिया है कि उसे बगैर किसी भेदभाव के लगातार सभी आतंकवादी संगठनों को निशाना बनाते रहना चाहिए, उन संगठनों को भी जो भारत को निशाना बना रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत को शांति प्रक्रिया जारी रखनी चाहिए, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा कि निश्चित तौर पर दोनों देशों के नेताओं को अपने देश के नागरिकों के हित के अनुरूप फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि अमेरिका मानता है कि भारत और पाकिस्तान की सरकारों के बीच अच्छे संबंध दोनों देशों के हित में होंगे, लेकिन इस मुद्दे पर अंतिम फैसला दोनों देशों को ही लेना होगा।

दूसरी तरफ, विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने भारतीय वायुसेना अड्डे पर आतंकी हमले की एक बार फिर कड़ी निंदा करते हुए कहा कि अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए भारत सरकार के साथ मजबूती से खड़ा है। पाकिस्तान सरकार ने सार्वजनिक तौर पर और निजी तौर पर कहा है कि वह अपने आतंकवाद रोधी अभियान के तहत आतंकी संगठनों में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करेगा और हम उम्मीद करते हैं कि उन्होंने जैसा कहा है, वैसा ही करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button